Vastu Tips For Money: ये वास्तु उपाय भरेंगे धन के भंडार, घर में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

Vastu Tips For Money: घर में वास्तु दोष हो तो जीतोड़ मेहनत के बाद भी अपेक्षित फल नहीं मिलता है. धन प्राप्ति के लिए जूझना पड़ता है. लोगों की समझ ही नहीं आता कि गलती कहां हो रही है. ऐसे में ये वास्तु उपाय, आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करेंगे और सुख-समृद्धि के रास्ते खोलेंगे. घर का वास्तु ठीक हो तो धन, वैभव, सुख, अच्छी सेहत की प्राप्ति होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 08:02 AM IST
  • उत्तर या पूर्व दिशा में लगाएं तुलसी का पौधा
  • घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए करें ये उपाय
Vastu Tips For Money: ये वास्तु उपाय भरेंगे धन के भंडार, घर में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

नई दिल्लीः Vastu Tips For Money: घर में वास्तु दोष हो तो जीतोड़ मेहनत के बाद भी अपेक्षित फल नहीं मिलता है. धन प्राप्ति के लिए जूझना पड़ता है. लोगों की समझ ही नहीं आता कि गलती कहां हो रही है. ऐसे में ये वास्तु उपाय, आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करेंगे और सुख-समृद्धि के रास्ते खोलेंगे. घर का वास्तु ठीक हो तो धन, वैभव, सुख, अच्छी सेहत की प्राप्ति होती है.

उत्तर या पूर्व दिशा में लगाएं तुलसी का पौधा
वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में उत्तर या पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. बेवजह नल या टंकी से पानी बह रहा है तो उसे बंद कर दें. इससे घर में समृद्धि नहीं आती है. घर से कांटेदार पौधे और दूध निकलने वाले पौधे हटा दें. 

घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए उपाय
घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए पानी में सेंधा नमक डालकर पोंछा लगाएं. दरवाजे की कुंडियों और खिड़कियों को नींबू के रस और पानी से साफ करें. इसके अलावा गाय के घी में पीला सिंदूर मिलाकर वास्तु दोष वाली जगह की दीवार पर इससे स्वास्तिक बना लें. अगर आपको पता नहीं है कि घर में किस जगह पर वास्तु दोष है तो घर के मंदिर की दीवार पर स्वास्तिक बना लें.

इसके अलावा अपने लिविंग रूम में परिवार की तस्वीरें लगाएं. इससे परिवार में लोगों के बीच के रिश्तों को मजबूती मिलती है. 

वहीं, घर में अलमारी, तिजोरी इस तरह रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की तरफ खुले. इससे धन-धान्य में वृद्धि होती है. पूजाघर ईशान कोण (उत्तर-पूर्व दिशा) में ही होना चाहिए, इस बात का खास ख्याल रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Vastu Tips: घर का वास्तु है खराब? अशांति व तंगी ने कर दिया परेशान तो करें ये उपाय, सुख-संपत्ति का होगा वास

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़