Rotomac मालिक विक्रम कोठारी पर परिवार सहित CBI ने कसा शिकंजा, ED भी कर रही तैयारी

 पिछले काफी समय से विवादों में घिरे रोटमैक पर यह नई कार्रवाई बीते 15 सितंबर को की गई है, जब CBI ने इस उद्योगपति परिवार पर FIR दर्ज कर शिकंजा कसा. इसी के साथ सामने आया है कि ED भी कोठारी परिवार पर अपना शिकंजा लगानी वाली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2020, 04:29 PM IST
    • बैंकों को धोखा देने के लिए रोटोमैक समूह के खिलाफ यह तीसरा CBI मामला है
    • रोटोमैक पर बैंक ऑफ इंडिया के साथ 806 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप
Rotomac मालिक विक्रम कोठारी पर परिवार सहित CBI ने कसा शिकंजा, ED भी कर रही तैयारी

कानपुरः पेन बनाने वाली मशहूर कंपनी रोटोमैक और पान मसाला किंग के नाम से जाने जाने वाले विक्रम कोठारी एक बार फिर बुरी तरह परेशानी से घिरे हुए हैं. हालांकि वह पिछले काफी समय से कानूनी पचड़ों में हैं और नई परेशानी उन्ही मामलों में आगे की कड़ी भर है.

खबर है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पेन निर्माता कंपनी रोटेमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड और उसके प्रमोटर्स विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी साधना कोठारी और बेटे राहुल कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई बैंक ऑफ इंडिया के साथ 806 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी किए जाने के आरोप में की है. 

ED भी शिकंजा कसने के लिए कर रही है प्लान
जानकारी के मुताबिक, पिछले काफी समय से विवादों में घिरे रोटमैक पर यह नई कार्रवाई बीते 15 सितंबर को की गई है, जब CBI ने इस उद्योगपति परिवार पर FIR दर्ज कर शिकंजा कसा. इसी के साथ सामने आया है कि ED भी कोठारी परिवार पर अपना शिकंजा लगानी वाली है.

सूत्रों के मुताबिक ईडी की लखनऊ ब्रांच इस मामले को दर्ज करके मामले की तफ्तीश में जुट जाएगी.  इसके लिए CBI से अधिकारिक तौर पर इस मामले की FIR कॉपी सहित कई अन्य दस्तावेजों की कॉपी मांगी गई है.

यह भी पढ़िएः एनकाउंटर के डर से पुलिसवाले का पैर पकड़ कर बोला गैंगस्टर, "साहब गोली मत मारना"

बैंक ऑफ इंडिया से 806 करोड़ की धोखाधड़ी
दरअसल, बैंकों को धोखा देने के लिए रोटोमैक समूह के खिलाफ यह तीसरा CBI मामला है. CBI ने बैंक ऑफ इंडिया के साथ 806 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी किए जाने के आरोप में यह केस दर्ज किया.

CBI के सूत्रों की अगर मानें तो इस मामले में कई शैल कंपनियों के मार्फत उन करोड़ों रुपयों को डायवर्ट किया गया है. बैंक ने इस मामले में पिछले कई सालों से दर्जनों बार नोटिस भेजा.  लेकिन पैसों को चुकाने को लेकर कोठारी ग्रुप ने कोई कदम नहीं उठाया और जानबुझकर टाल मटोल की जा रही है.

कई बैंकों से धोखाधड़ी का है आरोप
फरवरी 2018 में, सीबीआई ने रोटोमैक और विक्रम कोठारी के खिलाफ बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स सहित सात बैंकों के साथ कथित रूप से धोखाधड़ी करने को लेकर पहला मामला दर्ज किया था. इस दौरान उन पर बैंकों के साथ 3,695 करोड़ रुपये का फ्रॉड करने का आरोप लगा था. 

यह भी देखिएः मसाज पार्लर में बुलाकर वैज्ञानिक को किया था किडनैप, OYO मालिक की मिलीभगत

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

ट्रेंडिंग न्यूज़