पंचमहल गोधरा में जाहिलों की करतूत: रात के अंधेरे में पुलिसवालों पर किया हमला

जो योद्धा हमारी सुरक्षा के लिए दिन रात एक करके, अपनी जान को जोखिम में डालकर देश को कोरोना से बचाने में जुटे हैं, उन्हीं पर लगातार हमले हो रहे हैं. गुजरात के पंचमहल गोधरा में क्वारंटीन इलाके की बौरिकेडिंग के दौरान रात के अंधेरे में हमला हुआ, तो वहीं एमपी के जबलपुर में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर लोगों ने पथराव किया...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2020, 07:34 AM IST
    • रात के अंधेरे में कोरोना वॉरियर्स पर हमला
    • लगातार कोरोना योद्धाओं पर हमले क्यों?
    • कोरोना संक्रमित लेने गई पुलिस पर हमला
    • जाहिलों की करतूत से घायल हुए कोरोना योद्धा
पंचमहल गोधरा में जाहिलों की करतूत: रात के अंधेरे में पुलिसवालों पर किया हमला

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से हर पल जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों पर हमले ने पूरे देश की चिंता बढ़ा दी है. लेकिन हमला करने वाले ये भूल गए कि संक्रमण फैला तो वो कैसे अपनी जान बचाएंगे किससे अपना इलाज कराएंगे.

सबसे पहले गुजरात के पंचमहल गोधरा की इन तस्वीरों को देखिए...

रात के अंधेरे में कोरोना वॉरियर्स पर हमला

क्वारंटीन वाले इलाके में पुलिस और रोड और बिल्डिंग विभाग की टीम बैरिकेडिंग करने पहुंची थी. मकसद क्वारंटीन वाले इलाकों में लक्ष्मणरेखा खींचना था. कोरोना योद्धाओं की मदद करने के बजाय उपद्रवियों ने लॉकडाउन का मज़ाक बना दिया. देखते ही देखते भीड़ हिंसक हो गई, जिसके हाथ में जो मिला वहीं फेंकने लगे.

पत्थर और कुर्सियों से पुलिस पर हमला किया. जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. जानकारी के मुताबिक इस हमले के दौरान 1 पुलिसकर्मी घायल है. जबकि 2 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं.

कोरोना योद्धाओं पर हमले क्यों?

मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी लॉक डाउन का पालन करवाने पुलिस पहुंची तो कुछ लोग घर के बाहर दिखे. पुलिस ने कारण ही पूछा की हंगामा हो गया. नाराज लोगों ने पुलिस के साथ हाथापाई की गालियां और पुलिस की लाठियां छीनने की कोशिश की. पुलिस कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

कोरोना संक्रमित लेने गई पुलिस पर हमला

बीते दिनों देश के अलग-अलग जगहों से कोरोना योद्धाओं पर हमले की खबर लगातार सामने आ रही हैं. उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसवालों पर कुछ लोगों ने हमला की जानकारी सामने आई थी. मेडिकल और पुलिस टीम कानपुर के जुगियाना मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव लोगों को लेने गई थी. तभी करीब 50-60 लोगों ने इस टीम पर हमला कर दिया.

इसे भी पढ़ें: CM की कुर्सी बचाने के लिए खुद ही परेशान हैं उद्धव, ..कि फडणवीस ने कह दी ये बड़ी बात

28 अप्रैल को एक ऐसी ही तस्वीर पश्चिम बंगाल के हावाड़ा से भी सामने आई थी. लेकिन कोरोना महामारी से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों के साथ हिंसा की घटनाएं पूरे देश की चिंता बढ़ा रही हैं. वो भी ऐसे वक्त में जब उनपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है.

इसे भी पढ़ें: वुहान में फिर खुल गया कोरोना की 'मौत बांटने वाला मीट मार्केट'

इसे भी पढ़ें: कलयुगी बेटे ने अपनी माता, पिता, भाई-भाभी और उनके दो बच्चों को मार डाला

ट्रेंडिंग न्यूज़