• 191 यात्रियों के साथ दुबई से करिपुर के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, फायर टेंडर और एंबुलेंस मौके पर
  • केरल: कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे से फिसल गया
  • कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 6,07,384 और अबतक कुल केस- 20,27,075: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,78,106 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 41,585 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.62% से बेहतर होकर 67.98% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 49,769 मरीज ठीक हुए

दिल्ली दंगे में जाकिर नाइक का कनेक्शन आया सामने, सबसे बड़ा खुलासा

फरवरी में जिस दिल्ली दंगे में 50 से ज्यादा लोगों की जानें गईं. 200 से ज्यादा लोग घायल हुए. करोड़ों की संपत्ति खाक हुई. उस दंगे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. अपनी जहरजुबानी के लिए चर्चित और भगोड़े इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के साथ दंगे के तार जुड़े हैं. क्या है दिल्ली दंगे से जाकिर नाइक का डायरेक्ट कनेक्शन, जानिए इस खास रिपोर्ट में..

दिल्ली दंगे में जाकिर नाइक का कनेक्शन आया सामने, सबसे बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक, जिसकी जुबान हर वक्त जहर उगलती है और जो धर्म की आड़ में नफरत फैलाने का संदेश देता है. इस देश विरोधी इस्लाम के ठेकेदार जाकिर नाइक भारत में शिकंजा कसने लगा तो तीन साल पहले ही वो भागकर मलेशिया पहुंच गया. लेकिन वहां रहते हुए भी ये भगोड़ा अपने देश के खिलाफ ही साजिश रचने में जुटा हुआ है.

मलेशिया से दिल्ली में दंगे की साजिश रची गई!

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आड़ में फरवरी के महीने में दिल्ली में जो दंगा भड़का था, उसका कनेक्शन अब सीधे जाकिर नाइक से जुड़ रहा है. इस कनेक्शन का खुलासा खुद दंगे की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया है. दिल्ली दंगे के मास्टरमाइंड खालिद सैफी और जाकिर नाइक के बीच का सीधा कनेक्शन भी सामने आया है.

जहर उगलने वाले जाकिर का सच आया सामने

दिल्ली दंगे को लेकर स्पेशल सेल ने अदालत में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है. इस रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि दंगे का आरोपी खालिद सैफी ने जाकिर नाइक से मुलाकात की थी. जाकिर नाइक से मुलाकात करने के लिए खास तौर पर खालिद सैफी मलेशिया गया था. खालिद सैफी के पासपोर्ट को खंगाला गया तो उसके मलेशिया जाने की जानकारी मिली.

दिल्ली दंगे के मास्टरमाइंड से मिला था जाकिर

खालिद सैफी को पिछले ही महीने बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था. खालिद ही वो शख्स है जिसने पार्षद और आम आदमी पार्टी से निलंबित नेता ताहिर हुसैन की जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद के साथ दिल्ली के शाहीनबाग में मीटिंग करवाई थी, जिसमें दंगे की प्लानिंग बनी थी. खजूरी खास इलाके में ताहिर हुसैन के घर की छत से ही पेट्रोल बम और पत्थर बरसाए गए थे. आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या में भी ताहिर का नाम आया था और वो अभी जेल में है.

इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक से जुड़ा कनेक्शन

अब जब मुख्य साजिशकर्ता खालिद सैफी के जाकिर नाइक से मिलने का खुलासा हो गया है तो दंगे की साजिश के तार मलेशिया तक से जुड़ने लगे हैं. खालिद सैफी को लेकर ये भी खुलासा हुआ है कि न सिर्फ उसने साजिश रची बल्कि दंगे के लिए वो फंड का जुगाड़ कर रहा था.

खालिद को दंगे के लिए विदेश से पैसे भेजे मिले थे

स्पेशल सेल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, दंगे के लिए खालिद सैफी ने फंड जुटाने को लेकर कई देशों को दौरा भी किया था. इतना ही नहीं सैफी इस दौरान मलेशिया भी गया था और उसने भगोड़े जाकिर से मुलाकात भी की थी. जिसके बाद दंगे के लिए विदेश से खालिद को फंडिंग भी मिली थी. इस बात का भी खुलासा हुआ है कि सिंगापुर में रहने वाले एक NRI ने फंड भिजवाया था. ये फंड खालिद के NGO के खाते में ट्रांसफर किया गया था.

इसे भी पढ़ें: इजरायल ने ईरान के परमाणु ठिकाने को किया तबाह! फाइटर जेट ने मिसाइल बेस को बम से उड़ाया

दिल्ली दंगे में जाकिर नाइक का कनेक्शन सामने आने के बाद ये साफ हो गया है कि देश की राजधानी में हुई हिंसा का कनेक्शन मलेशिया तक से जुड़ता दिख रहा है. जब जांच और आगे बढ़ेगी तो जाहिर है इस मामले में और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकेंगे.

इसे भी पढ़ें: कब तक बचेंगे ओली? जुगाड़ कर के सोमवार तक नेपाली पीएम ने बचा ली कुर्सी

इसे भी पढ़ें: धर्म चक्र दिवस पर पीएम मोदी: 'सभी के लिए प्रेरणादायक हैं भगवान बुद्ध की शिक्षाएं'