Bihar Political Crisis: रोहिणी ने 'कूड़ा', तो भाई तेजप्रताप ने 'पलटिस कुमार' कहकर नीतीश पर साधा निशाना, देखें दोनों के ट्वीट

Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपने फैसले से एक झटके में डेढ़ सालों से महागठबंधन के साथ चली आ रही सरकार को बर्खास्त कर दिया है और एनडीए के साथ मिलकर नई सरकार बनाने का फैसला किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 28, 2024, 02:30 PM IST
  • 'कूड़ा मंडली को बदबूदार कूड़ा मुबारक'
  • 'गिरगिट तो बस यूं ही बदनाम'
Bihar Political Crisis: रोहिणी ने 'कूड़ा', तो भाई तेजप्रताप ने 'पलटिस कुमार' कहकर नीतीश पर साधा निशाना, देखें दोनों के ट्वीट

नई दिल्लीः Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपने फैसले से एक झटके में डेढ़ सालों से महागठबंधन के साथ चली आ रही सरकार को बर्खास्त कर दिया है और एनडीए के साथ मिलकर नई सरकार बनाने का फैसला किया है. 

महागठबंधन का खेमा है नाराज 
नीतीश कुमार के इस फैसले से महागठबंधन का खेमा बहुत नाराज है. तेजस्वी के भाई तेजप्रताप यादव ने एक तरफ कविता के माध्यम से नीतीश कुमार की बेवफाई पर निशाना साधा है, तो वहीं दूसरी ओर उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने भी बिना नाम लिए नीतीश कुमार को आड़े हाथ लिया है. 

'कूड़ा मंडली को बदबूदार कूड़ा मुबारक'
आरजेडी प्रमुख लालू यादव की बेटी और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की बहन रोहिणी आचार्य ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लिखा, 'कूड़ा फिर से कूड़ेदानी में गया. कूड़ा मंडली को बदबूदार कूड़ा मुबारक.'

'जब भाव न जागा भावों में...'
वहीं, तेज प्रताप यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, 'जब भाव न जागा भावों में, उस भावों का कोई भाव नहीं. ऐसी भावों का कोई स्थान नहीं, जिनका भाव नहीं अपनों की भावों में. कहाँ रखी है भाव तेरी, जिनका ख्याल तेरी भावों में. बस सत्ता का ख्याल है तेरी भावों में. अपनों के भावों का क्या हुआ. तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का.'

 

'गिरगिट तो बस यूं ही बदनाम'

वहीं, अपनी दूसरी पोस्ट में तेजप्रताप यादव ने लिखा, 'गिरगिट तो बस यूं ही बदनाम है. रंग बदलने की रफ्तार से तो पलटिस कुमार को भी गिरगिट रत्न से सम्मानित करना चाहिए.' मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो नीतीश कुमार आज शाम तक मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इस दौरान उनके 2 उपमुख्यमंत्री और 6 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे. 

 

ये 6 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ
जो विधायक आज मंत्री पद की शपथ लेंगे उनमें सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, डॉ. प्रेम कुमार, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, हम विधायक संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ेंः Bihar News: नीतीश के इस्तीफे पर खड़गे बोले- 'आयाराम-गयाराम...', जेडीयू ने किया पलटवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़