मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी का पर्चा खारिज, जानें इस सीट का समीकरण

मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन के समझौते के तहत खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने चार दिन पहले डॉक्टर मनोज यादव को मैदान में उतारा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 5, 2024, 05:08 PM IST
  • जानें कौन हैं मीरा यादव
  • खजुराहो सीट पर भाजपा का कब्जा
मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी का पर्चा खारिज, जानें इस सीट का समीकरण

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां की खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त हो गया है. यह सीट विपक्षी गठबंधन ने सपा के खाते में दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नामांकन के साथ जरूरी दस्तावेज नहीं दिए गए थे और फॉर्म पर हस्ताक्षर भी नहीं था. इसलिए मीरा यादव का नामांकन निरस्त कर दिया गया. इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं. सीट समझौते के तहत कांग्रेस ने खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी को दी थी. 
 
मनोज यादव का टिकट काट मीरा को मिला था टिकट
मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन के समझौते के तहत खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने चार दिन पहले डॉक्टर मनोज यादव को मैदान में उतारा था. डॉ मनोज यादव को टिकट दिए जाने के बाद विरोध शुरू हो गया, जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने उनका टिकट बदल दिया. इसके बाद यहां से मीरा दीपक यादव को मैदान में उतरा गया.मनोज यादव को समाजवादी पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीरा यादव पूर्व विधायक रह चुकी हैं, जबकि उनके पति तीन बार विधायक रहे हैं.खजुराहो लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा दूसरी बार अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

इस सीट पर वीडी शर्मा 2019 में चुनाव जीते थे. खजुराहो लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे फेज में वोटिंग होनी है. नामांकन के लिए 4 अप्रैल लास्ट डेट थी. मीरा यादव ने सपा नेताओं की मौजूदगी में गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया था. शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान पाया गया कि फॉर्म में जानकारी सही नहीं दी गई थी. जिसके बाद उसे रिजेक्ट कर दिया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीरा यादव अब हाईकोर्ट में अपील करेंगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़