Babun Banerjee: ममता ने अपने ही भाई का टिकट काटा, अब निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं बाबुन बनर्जी!

Mamata Banerjee Brother Babun Banerjee: ममता बनर्जी ने अपने भाई बाबुन बनर्जी की टिकट काट दी. बाबुन हावड़ा से लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन ममता ने यहां से प्रसून बनर्जी को टिकट दे दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2024, 02:07 PM IST
  • निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं बाबुन
  • बाबुन ममता के छोटे भाई हैं
Babun Banerjee: ममता ने अपने ही भाई का टिकट काटा, अब निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं बाबुन बनर्जी!

नई दिल्ली: Mamata Banerjee Brother Babun Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC की प्रमुख ममता बनर्जी ने अपने ही भाई का टिकट काट दिया है. ममता बनर्जी ने हावड़ा से अपने भाई बाबुन बनर्जी को टिकट न देकर प्रसून बनर्जी को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है. इससे बाबुन नाराज हैं और निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. 

कौन हैं बाबुन बनर्जी?
बाबुन बनर्जी ममता बनर्जी के छोटे भाई हैं. बाबुन बनर्जी बंगाल ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं. कोरोना के दौरान बाबुन बनर्जी को ममता ने घर से निकलने पर डांट दिया था. ये बात खुद ममता ने शेयर की थी. बाबुन ममता के करीबियों में से एक हैं.

कहा- सक्षम उम्मीदवारों को नजरअंदाज किया
जानकारी के मुताबिक, बाबुन बनर्जी हावड़ा से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे. लेकिन ममता ने अपने भाई पर विश्वास न जताकर फुटबॉलर प्रसून बनर्जी को टिकट दिया है. इसके बाद बाबुन ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि हावड़ा लोकसभा सीट से जिसे प्रत्याशी बनाया गया है, उनके चयन से खुश नहीं हूं. प्रसून बनर्जी सही विकल्प नहीं हैं. कई सक्षम उम्मीदवारों को नजरअंदाज किया गया है.

बाबुन बोले- जरूरत पड़ी तो निर्दलीय चुनाव लड़ सकता हूं
बाबुन बनर्जी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि दीदी (ममता बनर्जी) मुझसे सहमत नहीं होंगी. लेकिन जरूरत पड़ी तो मैं हावड़ा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा.

BJP में शामिल होने पर क्या बोले बाबुन?
पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बाबुन बनर्जी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि मैं भाजपा में शामिल नहीं होने वाला. मैं हावड़ा का वोटर हूं, जरूरत पदों तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ लूंगा. जब तक ममता दीदी हैं, मैं पार्टी नहीं छोड़ूंगा. न ही किसी दूसरी पार्टी में जाऊंगा. 

ये भी पढ़ें- Haryana Floor Test: अनिल विज को आया भाजपा के दिग्गज नेता का फोन, तब जाकर माने; जानें INSIDE STORY

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़