UP Election 2022: मुनव्वर राणा का नाम वोटर लिस्ट से कैसे हुआ गायब? जानें पूरा माजरा

UP Election News: अकसर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) का दावा है कि इस बार वोटिंग लिस्ट में उनका नाम ही नहीं है. आप इस रिपोर्ट में पूरा माजरा समझिए..

Written by - Tushar Srivastava | Last Updated : Feb 23, 2022, 02:35 PM IST
  • मुनव्वर राणा का बड़ा दावा
  • वोटर लिस्ट में नहीं है नाम
UP Election 2022: मुनव्वर राणा का नाम वोटर लिस्ट से कैसे हुआ गायब? जानें पूरा माजरा

नई दिल्ली: शायरी की जुबान में हिन्दुस्तान की गंगा-जमुनी तहजीब की बात करने वाले मुनव्वर राणा का बड़ा दावा सामने आया है. उत्तर प्रदेश में चल रहे चौथे चरण के मतदान के बीच उन्होंने ये आरोप लगाया है कि उनका नाम वोटर लिस्ट में ही नहीं है. जिसके चलते उन्होंने वोट नहीं दे पाया. मुनव्वर राणा ने ऐसा दावा किया है कि पहली बार उनके साथ ऐसा हुआ है, जब उनका मतदाता सूची में नाम ही नहीं है.

मुनव्वर राणा ने इस कारण नहीं दिया वोट

मुनव्वर राणा का नाम वोटर लिस्ट में ना होने की वजह से मुनव्वर राणा ने वोट नहीं दिया. मुनव्वर राणा ने कहा कि 'मैं वोट देने सुबह-सुबह गया था, लेकिन वोटर लिस्ट में मेरा नाम नहीं था. मेरी पत्नी का नाम था, लेकिन पत्नी ने भी वोट नही दिया क्योंकि मेरा नाम नहीं था.' मुन्नवर राणा ने कहा कि मैंने हिजाब नहीं पहना था मेरे पास हिजाब नहीं था इसी वजह से मैं वोट नहीं दे पाया. भाजपा और कांग्रेस दोनों की सरकार नहीं बनने वाली है.'

योगी सरकार बनेगी तो यूपी छोड़ देंगे मुनव्वर राणा?

यूपी में चुनावी सरगर्मी अपने चरम पर है. इस बीच बुधवार को चौथे चरण के लिए मतदान हो रहा है. इसी बीच मुनव्वर राणा के इस आरोप से सियासत में उबाल आना लाजमी है. मुनव्वर राणा के अनुसार उनका नाम ही वोटर लिस्ट में नहीं है, तो आपको ये भी याद दिला दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव से कुछ महीने पहले ही राणा ने यूपी छोड़ने का ऐलान कर दिया था.

दरअसल, उन्होंने ये कहा था कि यदि यूपी में दूसरी बार योगी सरकार बनेगी तो वो यूपी छोड़ देंगे. मीडिया से बात करते हुए शायद मुव्वर राणा ने कहा था कि 'अगर योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में दोबारा मुख्यमंत्री बने तो मैं यूपी छोड़ दूंगा. दिल्ली, कोलकाता चला जाऊंगा. अपनी मिट्टी को छोड़ना दुख तो देगा, लेकिन जब घोंसला खतरे में हो तो चिड़िया भी अपना आशियाना छोड़ जाती है.'

इसे भी पढ़ें- UP Election 2022 Voting Live: वोटर लिस्ट से नाम गायब, लोगों में गुस्सा! चुनाव से जुड़ी सारी जानकारी देखें यहां

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण की वोटिंग चल रही है. 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान शुरू जारी है, जिसमें 624 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला EVM में रिकॉर्ड हो जाएगा. चौथे चरण में योगी के 4 मंत्रियों की साख दांव पर है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़