West Bengal Election: नंदीग्राम के चुनावी रण में टिकैत की 'नौटंकी'

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच राकेश टिकैत किसानों को भड़काने के लिए बेकरार हो रहे हैं. चुनावी सीजन में टिकैत कोलकाता और नंदीग्राम में किसान महापंचायत कर रहे हैं. टिकैत बीजेपी के खिलाफ मतदान करने की अपील करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2021, 12:40 PM IST
  • बंगाल में चुनावी खेला करने पहुंचे राकेश टिकैत
  • नंदीग्राम के किसानों को बरगलाने वाली साजिश
West Bengal Election: नंदीग्राम के चुनावी रण में टिकैत की 'नौटंकी'

कोलकाता: किसान नेता राकेश टिकैत पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाले विधानसभा चुनाव का रुख बदलने के लिए पंचायत कर रहे हैं. कोलकाता में किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे. ममता बनर्जी को शेरनी बताने वाले टिकैत किसानों की आड़ में प्रपंच कर रहे हैं.

नंदीग्राम में टिकैत की किसान पंचायत

राकेश टिकैत नंदीग्राम के किसानों को बरगलाएंगे. नंदीग्राम के चुनावी महासंग्राम के बीच टिकैत का पंचायत प्रपंच आखिर क्यों? क्या टिकैत नंदीग्राम में ममता के लठैत बनकर पहुंच रहे हैं. तीन तस्वीरों से पूरी कहानी समझने की कोशिश करिए.

ममता दीदी के लिए राकेश टिकैत का 'वोट खेला' हर किसी को समझ आ रहा है, तभी तो वो बार-बार हर मुद्दे को सियासी रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. 'वोट खेला' में किसान कितने अहम हैं ये समझना है तो राकेश टिकैत के धोखे को समझिए.

नंदीग्राम में नौटंकीबाज टिकैत

टिकैत एंड कंपनी ने देश के असली किसानों को धोखा दिया और अपने फायदे के लिए खूब नौटंकीबाजी की. राकेश टिकैत के नौटंकी की लिस्ट बड़ी लंबी है.

- राकेश टिकैत को लगा कि जब उनके धोखे की पोल खुलने वाली है तो उन्होंने आंसू वाली नौटंकी की और गाजीपुर में रोना धोना किया
- राकेश टिकैत एंड कंपनी ने किसानों के नाम पर दिल्ली बॉर्डर पर खूब नौटंकी की उसमें से एक नौटंकी सड़कों पर खाना बनाना और खाना था
- जब टिकैत की नौटंकी इतनी बढ़ गई कि पानी सिर के उपर चला गया और सरकार ने कार्रवाई की तो गांव का पानी पीने वाली नौटंकी की
- कभी सड़क पर गन्ना पेरना, डफली गैंग के साथ गाना-बजाना और चरखे पर गांधीगीरी करके टिकैत ने किसानों को खूब बरगलाया

लेकिन लाख टके का सवाल ये है कि क्या टिकैत की ये नौटंकी बंगाल में चलेगी? बंगाल से पहले मोदी विरोधी गुट ने टिकैत को कई प्रदेशों में पंचायत प्रपंच में बुलाया और जब चुनाव करीब आए तो उन्हें बंगाल भेज दिया गया. सरकार से बातचीत टूट जाने के बाद टिकैत ने कहां-कहां पंचायत वाला प्रपंच किया, नीचे पढ़िए-

टिकैत का पंचायत प्रपंच

यूपी
हरियाणा
उत्तराखंड
राजस्थान
मध्य प्रदेश

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का बयान

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने भी ममता बनर्जी को शरेनी बताया है. संजय राउत ने कहा कि वो चाहे जिस भी हालत में हों, चुनाव जीत जाएंगी. ममता बनर्जी शेरनी हैं, चुनाव जीत जाएंगी. बंगाल में खेला होने वाला है. ये खेला कैसे होगा. TMC का दावा है कि बंगाल में ममता के टूटे पैर से खेला होगा, तो बीजेपी कह रही है जय श्रीराम से परिवर्तन होगा.

इसे भी पढ़ें- बंगाल चुनाव में व्हील चेयर से खेला होबे? ममता बनर्जी को अस्पताल से मिली छुट्टी

नंदीग्राम में टिकैत की नौटंकी पूरा देश देखेगा. शुवेंदु अधिकारी ने भी नंदीग्राम से नामांकन दाखिल कर दिया. तो ममता बनर्जी व्हील चेयर पर सवार होकर बंगाल विजय के लिए निकलने वाली हैं. ऐसे में सवाल है कि ममता का व्हील चेयर गेम चेंजर होने वाला है. क्या व्हील चेयर ममता का नया रथ बनने वाला या फिर जय श्रीराम के सहारे बीजेपी बंगाल विजय करेगी.

इसे भी पढ़ें- शुवेंदु का 'नंदीग्राम' या फिर ममता का, जानिए इस हॉट सीट की पूरी कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़