Bengal Election: नंदीग्राम से शुवेंदु अधिकारी का नामांकन, कहा- दीदी खेला करो, मोदी परिवर्तन लाएंगे

नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने दाखिल पर्चा किया. नामांकन से पहले स्मृति ईरानी और धर्मेंद्र प्रधान के साथ उन्होंने रोड शो किया और ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2021, 02:05 PM IST
  • शुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से किया नामांकन
  • नामांकन से पहले शुवेंदु ने किया हवन-पूजन
Bengal Election: नंदीग्राम से शुवेंदु अधिकारी का नामांकन, कहा- दीदी खेला करो, मोदी परिवर्तन लाएंगे

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज सबसे बड़े सियासी संग्राम का बिगुल बजने जा रहा है. चुनावी रण में नंदीग्राम की सीट से ममता बनर्जी और शुवेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं. कभी ममता बनर्जी के साथ रहे शुवेंदु अब ममता के खिलाफ हैं. 

दीदी के खिलाफ अधिकारी की हुंकार

नंदीग्राम से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर शुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले शुवेंदु अधिकारी ने सिंहवासिनी मंदिर और जानकीनाथ मंदिर में माथा टेका और जीत का आशीर्वाद लिया.

इसके बाद बीजेपी के दिग्गजों की मौजूदगी में ममता बनर्जी पर सियासी हमले हुए. नामांकन दाखिल करने से पहले शुवेंदु अधिकारी ने हुंकार भरी. उन्होंने बंगाल में दीदी की विदाई का दावा किया और कहा कि परिवर्तन आएगा.

'तृणमूल कांग्रेस को हटाना होगा'

उन्होंने ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, 'TMC एक प्राइवेट कंपनी की तरह हो चुकी है. बंगाल में सिर्फ दीदी और भतीजे को बोलने का अधिकार है. राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है. हमें बदलाव के लिए तृणमूल कांग्रेस को हटाना होगा. वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ममता सरकार पर सवाल उठाए.

शुवेंदु अधिकारी ने नामांकन से पहले एक जनसभा भी की. इस जनसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद थीं. उन्होंने ममता बनर्जी पर चुन-चुन कर हमले किए. स्मृति ने कहा कि दीदी अच्छा खेल रही हैं, लेकिन दीदी भले ही खेला कर रही हों असली परिवर्तन नरेंद्र मोदी लाएंगे.

सियासी लड़ाई दिलचस्प है और जबरदस्त भी है, क्योंकि अब नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने नामांकन दाखिल कर दिया है. यहीं से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चुनाव लड़ रहीं हैं. शुवेंदु अधिकारी के नामांकन को लेकर हल्दिया भी बैनर-पोस्टर से पट गया.

इसे भी पढ़ें- Bengal Election: 6 Points में जानिए कितनी है सीएम ममता बनर्जी की संपत्ति

वहीं ममता बनर्जी अब व्हील चेयर से चुनाव प्रचार करेंगी. शनिवार को पुरुलिया के बलरामपुर में वो सभा करेंगी. 14 मार्च  से लेकर 17 मार्च तक सभी जनसभाएं तय की गई हैं और विशेष तरह के मंच बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें- चुनावी राज्य बंगाल में हैं सबसे ज्यादा भिखारी, जानिए आपके राज्य की क्या है रैंकिंग?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़