बंगाल चुनाव: दीदी ने किया एक और खेला, नंदीग्राम दिवस के दिन TMC जारी करेगी घोषणापत्र

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के लिए तृणमूल कांग्रेस 14 मार्च को घोषणापत्र जारी करेगी. 14 मार्च को ही नंदीग्राम दिवस है और इसी दिन TMC का घोषणापत्र जारी होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2021, 03:51 PM IST
  • TMC 14 मार्च को जारी करेगी घोषणापत्र
  • नंदीग्राम दिवस के दिन जारी होगा मेनिफेस्टो
बंगाल चुनाव: दीदी ने किया एक और खेला, नंदीग्राम दिवस के दिन TMC जारी करेगी घोषणापत्र

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग का काउंटडाउन जैसे-जैसे हो रहा है, सियासी पार्टियां और नेता अपनी एड़ी-चोटी का चुनावी दंगल में अपनी ताकत झोंक रहे हैं. इस बीच ममता बनर्जी की टीएमसी ने घोषणापत्र जारी करना का ऐलान कर दिया है.

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए TMC का घोषणापत्र

परसों यानी 14 मार्च को ममता बनर्जी की पार्टी TMC अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. वहीं TMC चोट की शिकायत लेकर दिल्ली में चुनाव आयोग पहुंची और ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले की शिकायत की. टीएमसी के नेता विरोध जताने के लिए काली पट्टी बांधे दिखे.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 14 मार्च की तारीख इसलिए चुनी क्योंकि इस दिन नंदीग्राम दिवस है. इस बार दीदी खुद नंदीग्राम से चुनावी मैदान में ताल ठोक रही हैं, ममता के खिलाफ उनके पुराने साथी शुवेंदु अधिकारी चुनौती दे रहे हैं. ऐसे में दीदी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं, वो हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं.

व्हील चेयर से ही चुनाव प्रचार करेंगी दीदी

चोट लगने के बाद ममता बनर्जी ने तय किया है कि वो व्हील चेयर से ही चुनाव प्रचार करेंगी. यानी पश्चिम बंगाल की लड़ाई के लिए टीएमसी कोई कसर नहीं छाड़ना चाहती, तभी तो दीदी के नेता शुवेंदु अधिकारी पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

शुवेंदु अधिकारी पर धमकी देने का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर कथित हमले की शिकायत चुनाव आयोग से की है. TMC सांसद सौगत राय ने आरोप लगाया कि शुवेंदु अधिकारी घटना के चश्मदीदों को धमका रहे हैं. TMC ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी नेता दिलीप घोष, सौमित्र खान के बयानों का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि इनका संबंध ममता बनर्जी पर हुए हमले से है.

सौगत रॉय ने कहा कि 'दो प्रत्यक्षदर्शी, जिनसे बोलने के लिए कहा गया कि ये हादसा था. दो प्रत्यक्षदर्शी के घर जाकर शुवेंदु अधिकारी धमकी दे रहे हैं.'

दीदी के खिलाफ शुवेंदु अधिकारी ने भरा पर्चा

बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से नामांकन करके संग्राम का शंखनाद कर दिया है. शुक्रवार 12 मार्च, दोपहर करीब 1 बजे शुवेंदु अधिकारी ने नामांकन दाखिल किया. शुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि बंगाल में डबल इंजन की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि वो खुद नंदीग्राम से 50 हजार से ज्यादा वोट से जीतेंगे. नंदीग्राम सीट से ही  2 दिन पहले ही ममता बनर्जी ने नामांकन दाखिल किया है.

इसे भी पढ़ें- Bengal Election: नंदीग्राम से शुवेंदु अधिकारी का नामांकन, कहा- दीदी खेला करो, मोदी परिवर्तन लाएंगे

चुनावी रण में नंदीग्राम की सीट से ममता बनर्जी और शुवेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं. कभी ममता बनर्जी के साथ रहे शुवेंदु अब ममता के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. देखना होगा कि ममता बनर्जी की पार्टी TMC के घोषणापत्र में इस बार बंगाल से क्या-क्या वादे किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- Bengal Election: 6 Points में जानिए कितनी है सीएम ममता बनर्जी की संपत्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़