Jiah Khan death anniversary: रातों-रात मिली शोहरत, फिर भी अधेरों में खो गईं जिया खान

ऐक्ट्रेस जिया खान के नाम से आज पूरी दुनिया वाकिफ है. आज भी उनके परिवार, दोस्तों और फैंस की आँखें उन्हें याद कर नम हो जाती हैं. जिया ने कम वक्त में ही इंडस्ट्री में खास पहचान बना ली थी.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 3, 2021, 02:15 PM IST
  • दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की यादें आज भी आंखें नम कर देती हैं
  • जिया ने अपनी पहली फिल्म से ही काफी हंगामा मचा दिया था
Jiah Khan death anniversary: रातों-रात मिली शोहरत, फिर भी अधेरों में खो गईं जिया खान

नई दिल्ली: कहते हैं कि एक कलाकार की कोई सीमा नहीं होती. वह किसी भी हद तक जाकर अपनी कला दुनिया के सामने पेश करता हैं. ऐसा ही प्रदर्शन दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) ने भी किया था. उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखते ही बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के साथ फिल्में साइन करना शुरू कर दिया था.

हालांकि, उनका फिल्मी करियर काफी छोटा रहा. अपनी हर ख्वाहिश को पूरा करने के सपने देखने वाली जिया एक दिन जिंदगी से इस कदर निराश हो गईं की हर रिश्ता तोड़ उन्होंने मौत को गले लगा लिया.

2007 में शुरू हुआ था जिया का करियर

जिया खान ने 3 जून 2013 को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उस समय वह सिर्फ 25 साल की थीं. हालांकि, तब तक उन्होंने इंडस्ट्री में एक खास पहचान हासिल कर ली थी. जिया ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'निशब्द' से की थी. पहली ही फिल्म में उन्हें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachvhan) के साथ लीड रोल करने का मौका मिला.

यह भी पढ़िएः पैसों के खातिर सारिका से काम करवाती थी मां, प्रताड़नाओं से तंग आकर छोड़ दिया था घर

अमिताभ बच्चन के साथ दिए थे बोल्ड सीन्स

इस फिल्म में जिया ने महानायक के साथ इतने बोल्ड सीन दिए कि इसे देखकर हर शख्स चौंक गया. उस समय जिया सिर्फ 19 साल की थीं और बिग बी से उम्र में 44 साल छोटी थीं. इन हॉट सीन्स के कारण लोग काफी हैरान भी थे. हालांकि, जिया ने जो किया वो किसी भी दूसरी एक्ट्रेस के लिए एक बेहद मुश्किल होता.

जिया के लिए इतना आसान नहीं था रोल

वैसे, जिया के लिए भी ये किरदार आसान नहीं था. लेकिन अमिताभ बच्चन के स्पोर्ट और उसके उनके समझाने के बाद उन्होंने इसे ऐसा निभाया जो शायद कोई नहीं कर सकता. पहली ही फिल्म से सुर्खियों में आने वाली जिया इसके बाद 2008 में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ 'गजनी' और 2010 में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ 'हॉउसफुल' में भी दिखीं. इस छोटे से करियर में जिया ने इंडस्ट्री में नाम तो कमाया लेकिन उन्होंने जो सपने देखे थे वो मंजिल नहीं पा सकीं.

यह भी पढ़िएः 'इश्क पर जोर नहीं' फेम सोनू उर्फ शगुन शर्मा को मिली रेप की धमकी, परिवार पर भी साधा निशाना

ग्लैमर वर्ल्ड का सच

यही वो ग्लैमर वर्ल्ड की दुनिया है जहां चमकने के सपने तो आज हर युवा की आंखों में है, लेकिन इसकी इस चमक के पीछे छिपे अंधेरे की ओर किसी का ध्यान नहीं जाता.

इस चकाचौंध भरी दुनिया ने बेशक कई लोगों को फर्श से उठाकर अर्श तक पहुंचाया है, लेकिन इस दुनिया का ही एक सच यह भी है कि यहां ज्यादातर लोग बर्बादी और गुमनामी के खौफनाक अंधेरे कुएं में खो गए हैं. जिनमें से एक जिया खान भी थीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़