पैसों के खातिर सारिका से काम करवाती थी मां, प्रताड़नाओं से तंग आकर छोड़ दिया था घर

स्वाती, राज तिलक, क्रांति जैसी फिल्मों में काम कर सारिका (Sarika) ने वह मुकाम हासिल किया जो सपने लिए हर अभिनेत्री इंडस्ट्री में कदम रखती है. अभिताभ बच्चन से लेकर कई बड़े स्टार के साथ काम करने के बाद भी सारिका ने अचानक से अपने फिल्मी करियर को प्यार के लिए छोड़ दिया.  

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Jun 3, 2021, 08:06 AM IST
  • बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट सारिका ने की थी करियर की शुरुआत
  • मां से तंग आकर छोड़ दिया था घर और करियर
पैसों के खातिर सारिका से काम करवाती थी मां, प्रताड़नाओं से तंग आकर छोड़ दिया था घर

नई दिल्ली: अभिनय की दुनिया में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रखने वाली एक्ट्रेस सारिका ठाकुर (Sarika) इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. सारिका का जन्म 3 जून, 1960 में नई दिल्ली में हुआ.

सारिका (Actress Sarika) ने काफी छोटी उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था क्योंकि उनके माता-पिता अलग हो गए थे. जिस वजह से काफी कम उम्र में ही एक्ट्रेस के ऊपर परिवार की जिम्मेदारी डाल दी गई थी.

स्वाती, राज तिलक, क्रांति जैसी फिल्मों में काम कर सारिका ने वह मुकाम हासिल किया जो सपने लिए हर अभिनेत्री इंडस्ट्री में कदम रखती है. अभिताभ बच्चन से लेकर कई बड़े स्टार के साथ काम करने के बाद भी सारिका ने अचानक से अपने फिल्मी करियर को प्यार के लिए छोड़ दिया.

यह भी पढ़िएः दिशा पटानी के साथ मुंबई की सड़कों पर घूमने निकले थे टाइगर श्रॉफ, जानिए क्यों पुलिस ने रोका रास्ता

मां की प्रताड़नाओं से तंग आकर सारिका ने छोड़ दिया था घर
सारिका (Actress Sarika Unknown details) बचपन से ही काम करती आ रही थीं, लेकिन कमाने के बाद भी उन्हें खर्च के नाम पर उनकी मां कुछ पैसे देती थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सारिका के कमाए गए पैसों से ही उनकी मां ने मुंबई में एक फ्लैट खरीद लिए थे लेकिन एक भी सारिका के नाम से नहीं खरीदा गया.

जब इसकी जानकारी सारिका को लगी तो वह टूट गई और घर छोड़ने का फैसला किया. इसके लिए उन्हें अपना करियर भी छोड़ना पड़ा और वह मुंबई से चेन्नई आ गईं.

बचपन से ही अकेली रहीं सारिका
जब सारिका (Actress Sarika and kamal hassan) चेन्नई आईं तो उन्हें एक्टर कमल हसन से प्यार हो गया. कमल हसन को भी सारिका से पहली नजर में ही प्यार हो गया था. बचपन से ही सारिका काम कर रही थीं लेकिन उन्हें कभी मां-पिता का प्यार नहीं मिल सका. लेकिन जब सारिका को कमल हसन से प्यार मिला तो बिना समाज की परवाह किए वह उस समय लिव इन में रहने लगी.

यह भी पढ़िएः 'इश्क पर जोर नहीं' फेम सोनू उर्फ शगुन शर्मा को मिली रेप की धमकी, परिवार पर भी साधा निशाना

शादी से पहले हो गई थी गर्भवती
कमल हसन के साथ लिव इन में रहने के दौरान ही सारिका प्रेग्नेंट हो गई थी. उन्होंने 1986 में बेटी श्रुति हसन को जन्म दिया और इसके दो साल बाद कमल हसन और सारिका ने साल 1988 में शादी के बंधन में बंधे.

टूट गया 16 साल का रिश्ता
करीब 16 साल तक साथ रहने के बाद एक बार फिर सारिका अकेली हो गई. साल 2004 में सारिका और कमल हसन का तलाक हो गया, तलाक के बाद दोनों बेटियों श्रुति और अक्षरा की कस्टडी सारिका को मिली लेकिन श्रुति अपने पिता के साथ रहना चाहती थी.

जिस वजह से लंबे समय तक सारिका का रिश्ता अपनी बेटी के साथ भी कुछ खास नहीं रहा. समय के साथ चीजें ठीक होती गई और आज सारिका अपनी बेटियों के साथ अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़