13 साल की उम्र में की थी आत्महत्या की कोशिश, आज कहलाते हैं कॉमेडी के बादशाह

Johnny Lever Struggle days: जॉनी लीवर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. जॉनी लीवर अपनी बेहतरीन कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं. हालांकि उनके लिए सफलता की सीढ़ी चढ़ना इतना आसान नहीं था. आज हम आपको जॉनी लीवर के जीवन के कुछ अनसुने के किस्सों के बारे में बातएंगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 10:47 PM IST
    • 13 की उम्र में आत्महत्या की कोशिश
    • तंगहाली से परेशान सड़को पर बेचा पैन
13 साल की उम्र में की थी आत्महत्या की कोशिश, आज कहलाते हैं कॉमेडी के बादशाह

नई दिल्ली: Johnny Lever Struggle days: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं रहे हैं जिन्होंने खुलासा किया है कि एक उनके जीवन में एक ऐसा दौर आया जब किसी वजह से आत्महत्या करने की कोशिश की हो. आज हम आपको ऐसे ही एक कलाकार के बारे में ग बताने जा रहे हैं जो ऐसे ही एक मुश्किल दौर से गुजरे हैं. अपनी मिमिक्री और शानदार कॉमेडी से दुनिया को हंसाने वाले एक्टर जॉनी लीवर का बचपन गरीबी में बीता, लेकिन आज वह जिस मुकाम पर है उस के लिए भी उन्हें अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष करना पड़ा है.

13 साल की उम्र में आत्महत्या की कोशिश

जॉली लीवर सातवीं क्लास तक ही पढ़ें हैं और पैसों की तंगी के चलते उनको अपनी आगे की पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी. अभिनेता ने पिता के शराब पीने की आदत से परेशान होकर महज 13 साल की उम्र में उन्होंने जीवन समाप्त करने का फैसला लिया था. 

सड़कों पर पेन बेचकर किया गुजारा 

बाद में एक्टर ने रोटी का जुगाड़ के लिए सड़कों पर पेन बेचकर अपना गुजारा किया. जब सीधे तरीके से पेन नहीं बिक पाते थे तो वह एक्टर्स की नकल करके उसे बेचते थे. जॉनी लीवर ने अपने पिता के साथ हिंदुस्तान युनिलीवर कंपनी में काम भी किया. यहीं से उन्हें जॉनी लीवर नाम मिला.

सुनील दत्त ने तराशा हीरा

करियर की शुरुआत में जॉनी लीवर म्यूजिकल शो और स्टैंड अप कॉमेडी करते थे. जॉनी लीवर ने 1982 में अमिताभ बच्चन के साथ एक टूर किया था जहां सुनील दत्त की नजर उन पर पड़ी. सुनील दत्त ने उनकी काबिलियत को पहचान और फिल्म दर्द का रिश्ता में पहला रोल दिया. हालांकि जॉनी लीवर को पहचान बाजीगर फिल्म से मिली.  जॉनी लीवर को 13 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया. बता दें की जॉनी लीवर ने 1980 के दशक से लेकर अब तक तकरीबन 350 फिल्मों में काम किया और  सुपरहिट फिल्में दीं.

ये भी पढ़ें- Honey singh के साथ झगड़ा खत्म करना चाहते हैं Badshah? बोले- 'गलतफहमियों के चलते हुई...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ट्रेंडिंग न्यूज़