एक तरफा प्यार में इन स्टार्स का हुआ बुरा हाल, किसी को नहीं मिला अपने साथी का साथ

बॉलीवुड में कई स्टारेस ऐसे रहे हैं, जिनका दिल किसी न किसी को लिए धड़का है, पर उन्हें कभी उनका प्यार हासिल नहीं हो सका. बॉलीवुड के कई स्टार्स एक तरफा प्यार में तड़पे हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 1, 2022, 04:41 PM IST
  • एक तरफा प्यार में पड़े स्टार्स
  • किसी को भी नहीं मिला मनपसंद हमसफर
एक तरफा प्यार में इन स्टार्स का हुआ बुरा हाल, किसी को नहीं मिला अपने साथी का साथ

नई दिल्ली: अक्सर हम ऐसा सुनते है कि कई लोगों को उनका प्यार हासिल नहीं हो पाया, लोकिन ये सिर्फ आम लोगों के साथ ही नहीं होता. बॉलीवुड एक्टर्स भी कई बार एकतरफा प्यार में पड़ जाते हैं. दौलत, शोहरत होनो के बावजूद भी उन्हें उनका प्यार हासिल नहीं हुआ. आपको ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एकतरफा प्यार में पड़े थे और इस एक तरफा प्यार का इनकी जिंदगी पर क्या असर पड़ा था.

वहीदा रहमान-गुरुदत्त

वहीदा रहमान को हिंदी सिनेमा में लाने वाले गुरुदत्त थे. फिल्मों में काम करते हुए गुरुदत्त को वहिदा से बेइंतहा प्यार हो गया था. गुरुदत्त पहले से ही शादीशुदा थे. शादीशुदा होने की वजह से वहीदा गुरुदत्त ने गुरु के साथ कोई रिश्ता नहीं रखा.

ऐसा माना जाता है कि गुरुदत्त की फिल्म 'कागज के फूल' उनकी और वहीदा की लव स्टोरी पर बेस्ड है. वहीं बॉलीवुड गलियारों में उनकी मौत को लेकर भी कई बातें की जाती हैं, लेकिन उनकी मौत नेचुरल थी या आत्महत्या ये आजतक पता न चल सका.

देव आनंद-सुरैया

देव आनंद, सुरैया के प्यार में पागल थे, लेकिन उनका प्यार अधूरा ही रह गया. देव आनंद और सुरैया ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. उनकी जोड़ी लोगों को खूब पसंद आती थी.

कहते हैं देव ने जब सुरैया से अपने दिल की बात कही, तो सुरैया ने उन्हें मना कर दिया. जिसके बात देव काफी उदास हो गए थे.

सुलक्षणा पंडित-संजीव कुमार 

सुलक्षणा पंडित बॉलीवुड की बेहतरी एक्ट्रेस के साथ शानदार गायिका भी थीं. सुलक्षणा को फिल्मों काम करते हुए संजीव कुमार से प्यार हो गया था, लेकिन संजीव कुमार हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे.

सुलक्षणा ने संजीव कुमार को शादी का प्रस्ताव भी दिया था, लेकिन संजीव ने मना कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजीव के इंकार को सुनकर सुलक्षणा इस कदर टूट गईं थी, कि उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था.

संजीव कुमार- हेमा मालनी

मशहूर एक्टर संजीव कुमार बहुत बड़ी फीमेल फैन फॉलोइंग थी, लेकिन संजीव हेमा मालिनी के दीवाने थे. संजीव ने हेमा के घर शादी के लिए रिश्ता भी भेजा था, पर हेमा ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया था.

हेमा उस वक्त धर्मेंद्र संग रिश्ते में थीं. हेमा के मना करने के बाद संजीव कुमार ने कभी शादी नहीं की और 47 साल में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई.

संजय दत्त- मनीषा कोइराला

फिल्म प्रस्थानम के ट्रेलर रिलीज के दौरान मनीषा ने इस बात का खुलासा किया था कि वे संजय दत्त से एक तरफा प्यार करती थी. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने अपनी अलमारी में भी संजय दत्त की कई सारी फोटोज भी लगा रखी थीं.

एक्ट्रेस ने बताया था कि वे अपनी मम्मी से छिपकर संजय दत्त के पोस्टर और फोटोज अपनी अलमारी में रखा करती थी. 

करण जौहर-ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर आज सिंगल फादर हैं, लेकिन एक समय इन्हें भी एकतरफा प्यार हुआ था. करण राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना पर अपना दिल हार बैठे थे.

ट्विंकल और करण एक ही स्कूल में पढ़ते भी थे. बता दें कि करण ने खुद ये बात स्वीकार की थी कि वह ट्विंकल खन्ना से प्यार करते थे और उन्होंने ट्विंकल खन्ना को प्रपोज भी किया था, लेकिन उन्होंने प्रपोजल ठुकरा दिया था.

ये भी पढ़ें- अजय देवगन की 'मैदान' इस दिन होगी रिलीज, फुटबॉल कोच किरदार में नजर आएंगे एक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़