Maniesh Paul Birthday: होस्टिंग से लेकर कॉमेडी तक में माहिर हैं मनीष पॉल, करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

Maniesh Paul Birthday: मनीष पॉल मल्टी टेलेंटेड एक्टर हैं, जो टीवी प्रेजेंटर, होस्ट, एंकर, मॉडल, सिंगर के साथ कॉमेडी करने में माहारत हासिल किए है. एक्टर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, तो चलिए जानते है उनके बारे में कुछ अनकही बातें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 3, 2023, 10:21 AM IST
  • 42 साल के हुए मनीष पॉल
  • होस्ट बनकर जीता फैंस का दिल
Maniesh Paul Birthday: होस्टिंग से लेकर कॉमेडी तक में माहिर हैं मनीष पॉल, करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

नई दिल्ली: Maniesh Paul Birthday: वीजे के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले मनीष पॉल का जन्म 3 अगस्त 1981 में दिल्ली में हुआ था. अपने बड़े-बड़े सपनों को सच करने वह माया नगरी आए. जहां उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. आज भले ही मनीष लग्जरी लाइफ जीते हो, बड़े-बड़े स्टार्स के साथ काम करते हो, लेकिन एक वह समय भी था जब वह घर का किराया देने में भी असमर्थ थे.

2007 में शुरू हुआ था करियर

मनीष का करियर 2007 में 'छूना है आसमान' से शुरू हुआ था.  इसके बाद वह कई सीरियल में दिखाई दिए. लेकिन डांस इंडिया डांस ने उनकी किस्मत के सितारे पलटकर रख दिए और उन्हें एक होस्ट के तौर पर नेम और फेम दोनों मिली. 2012 से लेकर 2020 तक मनीष पॉल ने लगातार कई शोज को होस्ट किया हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मनीष पॉल शो के हर सीजन को होस्ट करने के लिए 1.5 करोड़ मोटी रकम वसूल करते हैं.

इतनी है नेटवर्थ

एक्टर की नेट वर्थ की बात करें तो वह करीब 1 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपयों में 7.5 करोड़ रुपए हैं. मनीष सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और फैंस के साथ मस्ती करते रहते है. वहीं बॉलीवुड स्टार्स के बीच भी उनकी काफी पॉपुलैरटी है. होस्टिंग के साथ-साथ मनीष फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. हाल में वह करण जौहर की फिल्म जुग-जुग जियो में नजर आए थे.

अमिताभ बच्चन के हैं फैन

मनीष पॉल आम और खास लोगों की तरह सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं. अपने जन्मदिन पर वह एक काम करना कभी नहीं भूलते हैं और वह बिग बी का आशीर्वाद लेना.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Maniesh Paul (@manieshpaul)

मनीष ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि वह बिग बी से खास अटेचमेंट महसूस करते हैं, जिस कारण वह अपने जन्मदिन पर हर साल उनका आशीर्वाद लेते हैं.

बचपन की दोस्त से की शादी

मनीष पॉल की लव स्टोरी भी बहुत खास है. एक्टर ने 2007 में अपने बचपन की दोस्त संयुक्ता से शादी की थी. दोनों स्कूल के समय से एक दूसरे पर फिदा थे. दोनों की एक बेटी और बेटा है. मनीष ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो शादी से पहले अपने करियर को लेकर इतने सीरियस नहीं थे. लेकिन आज वह जो कुछ भी हैं अपनी वाइफ की वजह से हैं.

इसे भी पढ़ें: Koi Mil Gaya: ऋतिक रोशन स्टारर 'कोई मिल गया' के 21 साल पूरे, खास मौके पर मेकर्स ने फैंस को दिया ये तोहफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़