15 अगस्त पर थिएटर्स में इन फिल्मों ने दिखाया कमाल, बॉक्स ऑफिस पर काटा था गदर!

Independence day 2024: पूरा देश 78वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में है. इस बार इंडिपेंडेंस डे पर कई फिल्में रिलीज हो रही हैं जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि थिएटर्स में दर्शकों की खासी भीड़ देखने को मिलने वाली है. हालांकि ये पहले भी कई ऐसी फिल्में रहीं हैं जो 15 अगस्त के मौक पर रिलीज की गई हैं जिन्होंने शानदार कमाई की थी. आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में...  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2024, 09:27 PM IST
    • 15 अगस्त पर रिलीज हुईं थीं ये फिल्में
    • बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका
15 अगस्त पर थिएटर्स में इन फिल्मों ने दिखाया कमाल, बॉक्स ऑफिस पर काटा था गदर!

नई दिल्ली: Independence day 2024: इस बार 15 अगस्त पर थिएटर्स में कई फिल्में लगने वाली हैं जिसमें स्त्री 2, वेदा और खेल खेल में जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों को लेकर दर्शकों मे काफी एक्साइटमेंट देखने को मिल रही है. उम्मीद की जा रही है कि फिल्में 15 अगस्त के मौक पर रिलीज होकर अच्छा कलेक्शन कर सकती हैं. हालांकि ये तो फिल्म की रिलीज के बाद ही पता चलेगा कि फिल्म छुट्टी का फायदा उठा पाती हैं या नहीं. बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि इंडिपेंडेंस डे पर फिल्में रिलीज हो रही हैं. आइए आपको बताते हैं कि आज से पहले इस मौके पर कितनी फिल्में रिलीज की गई हैं और उन्होंने कितनी कमाई की है. 

  • शोले

अमिताभ बच्चन, धर्मेद्र और हेमा मालिनी की ऑल टाइम हिट मूवी 'शोले' भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ही साल 1975 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने तब अपने बजट से 10 गुना ज्यादा करीब 35 करोड़ का कलेक्शन किया था.

  • मिशन मंगल

अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' स्वतंत्रता दिवस के मौके पर साल 2019 में आई थी. इस फिल्म का परफॉर्मेंस जोरदार रहा था. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 290 करोड़ का कलेक्शन किया था.

  • गोल्ड

अक्षय कुमार की एक और फिल्म 'गोल्ड' 2018 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म को भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 158 करोड़ रुपए था.

  • सिंघम रिटर्न्स

अजय देवगन की 'सिंघम रिटर्न्स' को दर्शकों ने खूब पसंद कियाथा. फिल्म 2014 को रिलीज हुई थी और 140 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया था.

  •  बाटला हाउस

जॉन अब्राहम की एक और फिल्म 'बाटला हाउस' 2019 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने 113 करोड़ रुपए कमाए थे.

  • एक था टाइगर

सलमान खान की फिल्म 'एक था टाइगर' 2012 को आई थी. बॉक्स ऑफिस पर इसका कलेक्शन करीब 199 करोड़ रुपए था.

  • सत्यमेव जयते

जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते' 2018 को थिएटर्स में लगी थी. इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 110 करोड़ रुपए रहा था.

  • बचना ऐ हसीनों

रणबीर कपूर की गिनती इंडस्ट्री के टैलेंटड एक्टर्स में होती है. साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'बचना ऐ हसीनों' को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. फिल्म ने उस वक्त करीब 62 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

  • वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा

अक्षय कुमार की फिल्म 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा' को साल 2013 में रिलीज किया गया था. इस फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 92 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

  • तेरे नाम

सलमान खान की फेमस फिल्म 'तेरे नाम' साल 2003 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी और गानों पर दर्शकों ने जमकर प्यार लुटाया था. फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 25 करोड़ रुपए रहा था.

ये भी पढ़ें- Emergency Trailer out: "जिसके हाथ में सत्ता होती है वही कहलाता है शासक", संपूर्ण व्यवस्था बदलने आ रहीं कंगना रनौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़