इस एक्टर के कहने पर मुमताज ने 'अपराध' में पहनी थी बिकिनी, बोलीं- 'मुझे उन पर था पूरा भरोसा...'

Mumtaz: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी फिल्म 'अपराध' में बिकिनी पहन तहलका मचा दिया था. अब हाल में उन्होंने बताया कि वो इसके लिए कैसे तैयार हुई थीं. एक्ट्रेस ने खुलकर इस बारे में बात की है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 10, 2024, 10:29 AM IST
  • एक्ट्रेस मुमताज ने खोला राज
  • बिकनी से जुड़ा किस्सा किया शेयर
इस एक्टर के कहने पर मुमताज ने 'अपराध' में पहनी थी बिकिनी, बोलीं- 'मुझे उन पर था पूरा भरोसा...'

नई दिल्ली:Mumtaz: 70-80 के दशक में किसी भी अभिनेत्री का बिकिनी पहनकर परदे पर दिखना बहुत बड़ी बात माना जाता था. उस दौर में शर्मिला टैगोर, परवीन बॉबी और जीनत अमान ने बीचवियर पहनकर समाज के बने-बनाए पुराने नियमों को खुलकर चुनौती दी थी. उस दौर में बिकिनी पहनने वाली अभिनेत्रियों की सूची में मुमताज का नाम भी शामिल है, जिन्होंने हाल ही में, अपने बिकिनी पहनने का किस्से पर खुलकर बात की है.

फिरोज खान के कहने पर पहनी थी बिकनी

मुमताज ने साल 1972 में रिलीज हुई 'अपराध' फिल्म में बिकिनी पहन हर किसी को चौंका दिया था.  हालिया इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वो बिकिनी पहनना नहीं चाहती थीं. एक्ट्रेस ने कहा कि क्योंकि वो उस दौर के टॉप कलाकारों में शामिल थी, इसलिए बिना हिचकिचाए अपनी बात मेकर्स के सामने कह सकती थीं. मुमताज ने बताया कि फिल्म के अभिनेता फिरोज खान ने उन्हें बिकिनी पहनने के लिए राजी किया था.

फिरोज के वादे पर था यकीन

मुमताज ने शेयर किया कि फिरोज खान साहब ने उन्हें बिकिनी पहनने के लिए इतना सहज महसूस कराया था, कि वह मना नहीं कर पाईं. उन्होंने मुमताज के आत्मविश्वास को जगाया था कि वह इसमें भी ग्लैमरस दिख सकती हैं. एक्टर ने उनसे एक वादा किया था कि अगर उन्हें बिकिनी पहनने वाला दृश्य अच्छा नहीं लगा तो वो इसे फिल्म से हटवा देंगे, जिसके बाद उन्होंने इसके लिए हां कह दी थी.

एक्ट्रेस को कई बिकिनी पहनने वाले रोल होने लगे थे ऑफर

फिल्म में अपना बिकिनी सीन देखकर मुमताज को बेहद सहज लग रहा था.  मुमताज ने ये भी बताया कि सीन देखने के बाद उन्हें भी लगा कि वो बहुत अच्छी दिख रही हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि इस फिल्म के बाद उनके पास कई ऐसे रोल के ऑफर आए थे, जिसमें उन्हें बिकिनी पहननी थी, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें-  Mika Singh Birthday: जब सुबह 4 बजे सनी लियोनी के घर आ धमके थे मीका सिंह, सिंगर को देख एक्ट्रेस के उड़ गए थे होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़