Punyashlok Ahilyabai: क्या दूसरी चुनौती हार गई हैं अहिल्या, कैसे दिलवा पाएंगी लड़कियों को शिक्षा का अधिकार?

टीवी शो 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' ने इन दिनों दर्शकों को अपने साथ बांधे रखा है. शो में हर दिन नए और दिलचस्प मोड़ देखने को मिल रहे हैं, जिसकी वजह से कम समय में ही यह शो दर्शकों का पसंदीदा बनता जा रहा है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 29, 2021, 09:30 AM IST
  • 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' को दर्शकों का काफी प्यार मिलने लगा है
  • शो में अहिल्या को अपने दूसरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है
Punyashlok Ahilyabai: क्या दूसरी चुनौती हार गई हैं अहिल्या, कैसे दिलवा पाएंगी लड़कियों को शिक्षा का अधिकार?

नई दिल्ली: सोनी टीवी का लोकप्रिय शो 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' (Punyashlok Ahilyabai) इन दिनों दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाने लगा है. शो में निभाए जाने वाले हर किरदार ने दर्शकों का दिल जीता है. खासतौर पर इस शो में अहिल्या के किरदार में नजर आ रहीं नन्हीं आर्टिस्ट अदिति जलतारे ने अपनी मासूमियत और समझदारी से घर-घर में एक खास पहचान हासिल कर ली है.

अहिल्या को करना होगा 4 चुनौतियों का सामना

इन दिनों इस शो में महिलाओं को भी शिक्षित करने का मुद्दा दिखाया जा रहा है. शिक्षा हासिल करने के लिए इस लड़ाई में जहां एक ओर अहिल्या को अपने ससुर मल्हार राव होल्कर का हर बार की तरह इस बार भी पूरा साथ मिल रहा है, वहीं परिवार के अन्य लोग उनकी इस जिद्द की वजह से बेहद परेशान हैं. ऐसे में अहिल्या के सामने उनकी सासुबाई (सास) द्वारका बाई ने 4 चुनौतियों में सफल होने की शर्त रख दी है.

ये भी पढ़ें- Punyashlok AhilyaBai: अहिल्या के लिए मुश्किल होती जा रही है हर चुनौती, अब कैसे देंगी दूसरे सवाल का जवाब?

दूसरे सवाल पर अटक गई अहिल्या

अहिल्या के शिक्षा हासिल करने की यह राह इतनी आसाना नहीं है. वह बेशक पहले सवाल का सही जवाब देकर अपनी लक्ष्य के ओर एक कदम आगे बढ़ गई हैं, लेकिन दूसरे सवाल में अब वह नाकामयाब होती दिख रही हैं. हाल ही में हमने देखा कि मल्हार राव अपनी तीन रानियों के साथ महल के दरबार में अहिल्या का जवाब जानने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अहिल्या वहां नहीं पहुंची. इस बात से मल्हार काफी हैरान थे.

मल्हार को हुआ गर्व

अहिल्या को ढूंढते हुए सभी देखते हैं कि वह तो महल में एक तरफ बैठकर एक बूढ़ी महिला से बात कर रही हैं, जिन्हें कुछ ऐसे दाग है, जिसकी वजह से लोग उनसे दूर भागते हैं. हालांकि, अहिल्या उनके पास बैठकर उनसे बात कर रही हैं और यह देखकर मल्हार बहुत गर्व महसूस करते हैं.

क्या हार चुकी हैं अहिल्या?

इसी दौरान यमुना काकी वहां आकर बताती हैं कि दीया बुझ चुका है और इसी के साथ अहिल्या के दूसरे सवाल का जवाब देने का वक्त भी आ गया है. ऐसे में सभी जानने चाहते हैं कि क्या उन्हें उनका जवाब मिल गया है, लेकिन अहिल्या के चेहरे पर चिंता साफ दिखाई दे रही है. अब यह देखना होगा कि नन्हीं अहिल्या कैसे समाज के विपरीत जाकर महिलाओं को शिक्षा का अधिकार दिलवा पाएंगी.

ये हैं दोनों सवाल

बता दें कि अहिल्या से उनकी सासुबाई ने पहला सवाल किया था, 'एक सिक्के में उन्हें ऐसी चीज खरीदनी है जिससे उनका पूरा कमरा नीचे से ऊपर तक भर जाए.' अहिल्या ने इसका जवाब अपने कमरे में एक दीया जलाकर दिया, जिसकी रोशनी से उनका पूरा कमरा भर गया. अब दूसरा सवाल है, 'वह कौन सा फल है जो न तो दिखता है और ही मंडी से खरीदा जा सकता है?' अब अहिल्या इस सवाल पर आकर फंस गई हैं.

ये भी पढ़ें- Punyashlok AhilyaBai: नन्हीं अहिल्या ने होशियारी से दिया पहले सवाल का जवाब, क्या पार कर पाएंगी दूसरी चुनौती?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़