'रंग दे बसंती' के लिए राकेश ओमप्रकाश मेहरा की पहली पसंद थे Farhan Akhtar, ऑफर किया था ये किरदार

Farhan Akhtar: रकेश ओमप्रकाश मेहरा की सुपरहिट फिल्म 'रंग दे बसंती' पॉपुलर फिल्मों में से एक है. फिल्म में आमिर खान के साथ कई बड़े दिग्गज सितारे नजर आए थे. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म के लिए निर्देशक की पहली पसंद फरहान अख्तर थे...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 16, 2024, 12:00 PM IST
  • फरहान को ऑफर हुई थी 'रंग दे बसंती'
  • एक्टर ने ठुकरा दिया था फिल्म का ऑफर
'रंग दे बसंती' के लिए राकेश ओमप्रकाश मेहरा की पहली पसंद थे Farhan Akhtar, ऑफर किया था ये किरदार

नई दिल्ली:Farhan Akhtar: फरहान अख्तर एक ऐसे वर्सेटाइल सेलिब्रिटी हैं, जो एक्ट, डायरेक्ट, राइटिंग से लेकर गानों को कंपोज करने से लेकर उन्हें गाते भी हैं. ऐसे में पिछले कई सालों में फरहान ने कितनी सारी फिल्में लिखी है और उनमें काम भी किया है.  बता दें कि वह फिल्में आज भी हमारी यादों में बनी हुई हैं. फरहान ने अपने किरदार को अच्छा बनाने के लिए हमेशा सही कदम आगे बढ़ाया है. बहुत कम लोग जानते हैं कि रकेश ओमप्रकाश मेहरा की सुपरहिट फिल्म 'रंग दे बसंती' फरहान अख्तर को भी ऑफर हुई थी.

'रंग दे बसंती' फरहान अख्तर को भी ऑफर हुई

क्या आप जानते हैं कि फिल्म मेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा फरहान को अपनी फिल्म रंग दे बसंती के लिए उनका पहला रोल ऑफर किया था. अपने एक इंटरव्यू में जाने माने फिल्म मेकर ने इस बात का खुद खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि वह फिल्म में फरहान को लेना चाहते थे.

सिद्धार्थ का रोल किया ऑफर

जी हां! अपने एक इंटरव्यू में जाने माने फिल्म मेकर ने कहा की उन्होंने फरहान को करण का किरदार ऑफर किया था, जिसे बाद ने सिद्धार्थ ने निभाया था. उस समय फरहान वह फिल्म इसलिए नहीं कर पाए क्योंकि वह तब डायरेक्टिंग, फिल्म मेकिंग, और अपने राइटिंग करियर पर ध्यान देना चाहते थे.

क्या बोले निर्देशक

इस बारे में बात करते हुए राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा, "आप यकीन नहीं करेंगे, मैंने उन्हें रंग दे बसंती ऑफर की थी. यह 2004 की बात है और मैंने भाग मिल्खा भाग 2013 बनाई. उन्होंने मना नहीं किया, उनकी आँखों में चमक और मुस्कान थी. उन्होंने मुझसे कहा था, 'मैंने अभी-अभी 'दिल चाहता है' की है और आप चाहते हैं कि मैं एक्ट करूँ.' मेरा मतलब है कि उन्होंने सोचा होगा, 'वह मुझमें एक्टिंग के लिए क्या देख रहे हैं? मैं लक्ष्य बना रहा हूँ और वह मुझे एक्ट करने के लिए कह रहे हैं."

वर्क फ्रंट पर, फरहान अख्तर जुलाई से अपनी अगली अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, साथ ही वह जल्द रणवीर सिंह स्टारर अपनी नेक्स्ट डायरेक्टोरियल फिल्म ‘डॉन 3’ की भी तैयारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bhool Bhulaiyaa 3: 'भूल भुलैया 3' में अपने किरदार को लेकर विद्या बालन ने की खुलकर बात, कहा- 'मैं बेहद खुश हूं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़