रश्मि देसाई से लेकर रीना रॉय तक, मोटापे ने छीना इन एक्ट्रेसेस का करियर

Actresses Career Ruined For Weight Gain: फिल्म और टीवी सीरियल में काम करने के लिए एक्ट्रेसेस खुद को स्लिम और फिट रखती हैं. मोटापा उनके करियर में बाधा बन जाता है. बढ़ता वजन उनके करियर के लिए खतरा बन सकता है. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Dec 10, 2022, 02:08 PM IST
  • मोटापा ने छीना इन एक्ट्रेसेस का करियर
  • इन एक्ट्रेसेस का करियर हुआ बर्बाद
रश्मि देसाई से लेकर रीना रॉय तक, मोटापे ने छीना इन एक्ट्रेसेस का करियर

नई दिल्ली: Actresses Career Ruined For Weight Gain: फिल्मों में एक्टिंग और मॉडलिंग के लिए हाइट और पर्सनालिटी को काफी महत्व दिया जाता है. फिल्मों और टीवी सीरियल में पतली लड़कियों को आसानी से ब्रेक मिल जाता है. लेकिन कर्वी एक्ट्रेस के लिए इंडस्ट्री में काम करना और करियर को लंबे समय तक बनाया रखना बेहद मुश्किल हो जाता है. ऐसे में उनका वजन उनके करियर के लिए मुसीबत बन जाता है. एक्ट्रेस फिल्मों और टीवी में काम करने के लिए हमेशा फिट और स्लिम रहती हैं. ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बढ़ते वजन की वजह से इंडस्ट्री को छोड़ा है या यूं कहें कि इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी. क्योंकि मोटापे की वजह कई एक्ट्रेस का करियर बर्बाद हो गया है. आइए जानते हैं उन एक्ट्रेस के बारे में. 

जूही परमार

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Juhi Parmar (@juhiparmar)

जूही परमार एक समय में टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. जूही को घर-घर में कुमकुम के नाम से जाना जाता है. लेकिन बढ़ते वजह की वजह से उन्हें काम मिलना बंद हो गया. जूही ने सालों बाद टीवी सीरियल में वापसी की लेकिन उनके शो का दर्शकों पर खास जादू नहीं चल पाया. कुछ ही समय बाद उनका सीरियल बंद हो गया. उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली है. 

रीना रॉय 
रीना रॉय हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी हैं. 80 के दशक में वह अपने अभिनय के साथ-साथ खूबसूरती के लिए जानी जाती थी. बढ़ते वजन की वजह से रीना रॉय को काम मिलना बंद हो गया. जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली. 

अंजली आनंद 

अंजली आनंद टीवी जगत की प्लस साइज एक्ट्रेस हैं. अंजली आनंद कई टीवी सीरियल काम कर चुकी हैं. अंजली आनंद कुल्फी कुमार बाजेवाला सीरियल में नजर आई थी. लेकिन पिछले काफी समय से वह इंडस्ट्री से गायब है. 

रश्मि देसाई 
रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं, लेकिन बढ़ते वजन की वजह से उन्हें भी इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया है. रश्मि पिछले काफी समय से पर्दे से गायब है. रश्मि देसाई लगातार टीवी सीरियल में काम करने की कोशिश कर रही हैं लेकिन उन्हें अब तक लीड रोल नहीं मिला है.  

चांदनी भगवननी 
टीवी जगत का पॉपुलर चेहरा चांदनी भगवननी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस से की थी. वह अभिनय के साथ-साथ क्यूट स्माइल के लिए जानी जाती हैं. बढ़ता वजन भी उनकी राह की मुश्किलें बनी. पिछले काफी समय से वह इंडस्ट्री से गायब हैं. 

इसे भी पढ़ें: प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म 'थैंक गॉड', देने होंगे 199 रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़