जब शराब की लत ने रोहित शेट्टी के सिर से छीना था पिता का साया, कमाई के लिए करने पड़े थे ये काम

Rohit Shetty Happy Birthday: रोहित शेट्टी आज फिल्म जगत में जितने पॉपुलर हैं उतना ही पॉपुलर कभी उनके पिता हुआ करते थे. 700 फिल्मों में काम करने वाले एमबी शेट्टी ने जिंदगी में खूब पैसा और नाम कमाया लेकिन शराब ने बाद में सब खत्म कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2023, 11:53 AM IST
  • रोहित शेट्टी ने की थी खूब मेहनत
  • ऐसे पाई थी फिल्मों में पॉपुलैरिटी
जब शराब की लत ने रोहित शेट्टी के सिर से छीना था पिता का साया, कमाई के लिए करने पड़े थे ये काम

Rohit Shetty Birthday: 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे बड़े शो के मास्टरमाइंड और इंडस्ट्री में गाड़ियों से करतब करवाने वाले खुराफाती दिमाग हैं रोहित शेट्टी. वैसे तो रोहित शेट्टी के काम के फैन काफी लोग हैं लेकिन रोहित शेट्टी की कामयाबी तक का सफर काफी स्ट्रगल से भरा था. जहां पिता फिल्मों में एक स्टंटमैन थे तो मां फिल्मों में महज एक जूनियर आर्टिस्ट. रोहित शेट्टी 5 साल के थे जब उनके पिता चल बसे. छोटी उम्र में ही रोहित को पैसे की असली कीमत का अंदाजा लग गया था.

एमबी शेट्टी ने काटे गरीबी में दिन

रोहित शेट्टी के पिता एमबी शेट्टी काफी गरीब परिवार से थे. मुंबई आकर उन्होंने होटलों में जूठे बर्तन तक धोए.तकरीबन 700 फिल्मों में एमबी शेट्टी ने एक्शन डायरेक्शन का काम संभाला था. एमबी शेट्टी के साथ एक बार बहुत बड़ा हादसा हो गया. दरअसल एक स्टंट के दौरान उनके को स्टार की मौत गाड़ी में आग लगने सो हो गई जिसका उन्हें बहुत बड़ा सदमा लगा. वो खुद को उनकी मैत का जिम्मेदार मानने लगे.

शराब की लत ने लूटा

एमबी शेट्टी डिप्रेशन में चले गए. खूब शराब पीने लगे और घर की हालत भी खराब हो गई. आखिर में पत्नी को कमाई के लिए छोटे-मोटे रोल करने पड़े. धीरे-धीरे एमबी का लिवर खराब हो गया और 51 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. 23 जनवरी 1982 में उका निधन हो गया उस वक्त रोहित की उम्र सात साल थी. एमबी शेट्टी के पांच बच्चे थे और रोहित दूसरी पत्नी रत्ना के बेटे थे.

फिल्मों में रखा कदम

17 साल की उम्र में रोहित शेट्टी ने फिल्मों में कदम रखा. रोहित शेट्टी की पहली कमाई महज 35 रुपए थी. फिल्म सुहाग में रोहित शेट्टी ने अक्षय कुमार के बॉडी डबल का भी रोल प्ले किया था. यहां तक कि उन्हें एक बार तब्बू की साड़ियां तक प्रेस करनी पड़ी थीं. जीवन के इतने उतार-चढ़ाव देखने के बाद आज रोहित शेट्टी अपने आप में एक बहुत बड़ा ब्रांड हैं. उनकी चेन्नई एक्सप्रेस, गोलमाल और सिंघम जैसी फिल्मों ने काफी वाहवाही लूटी है.

ये भी पढ़ें- Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण के कर्वी फिगर ने खींचा ध्यान, स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़