'एंग्री यंग मैन' का ट्रेलर हुआ रिलीज, सलीम-जावेद की सिनेमाई विरासत पर बेस्ड है डॉक्यू-सीरीज

Angry Young Man Trailer: प्राइम वीडियो पर सलीम-जावेद की शानदार सिनेमाई विरासत को दर्शाती डॉक्यू सीरीज़ "एंग्री यंग मैन" का ट्रेलर हुआ रिलीज़ हो गया है. फैंस सीरीज के लिए काफी एक्साइटेड हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2024, 03:25 PM IST
  • 'एंग्री यंग मैन' का ट्रेलर आया सामने
  • सलीम-जावेद की दिखेगी सिनेमाई विरासत
'एंग्री यंग मैन' का ट्रेलर हुआ रिलीज, सलीम-जावेद की सिनेमाई विरासत पर बेस्ड है डॉक्यू-सीरीज

नई दिल्ली:Angry Young Man Trailer: प्राइम वीडियो ने अपनी नई ओरिजिनल डॉक्यूसीरीज़, "एंग्री यंग मेन" का जबरदस्त ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है. तीन पार्ट वाली यह सीरीज़ मशहूर लेखक जोड़ी सलीम खान और जावेद अख्तर, जिन्हें सलीम-जावेद के नाम से जाना जाता है, के जीवन और करियर पर आधारित है. 1970 के दशक में सलीम-जावेद ने बॉलीवुड में ‘एंग्री यंग मैन’ हीरो को लाकर इंडियन सिनेमा को पूरी तरह से बदल दिया था.

ट्रेलर हुआ रिलीज

उन्होंने रोमांस से हटकर एक्शन-ड्रामा पर ध्यान केंद्रित किया, जो बहुत पॉपुलर हुआ. सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी द्वारा प्रोड्यूस, एंग्री यंग मेन की सलमा खान, सलमान खान, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर और रीमा कागती एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं. इसके साथ डायरेक्टर नम्रता राव अपना डेब्यू कर रही हैं. एंग्री यंग मेन का प्रीमियर 20 अगस्त को भारत और 240 से ज्यादा देशों में प्राइम वीडियो पर होगा.

सलीम-जावेद की कहानी

डॉक्युमेंट्री सीरीज के ट्रेलर में सलीम-जावेद की दिल छू लेने वाली और इंस्पायरिंग कहानी दिखाई गई है. यह दर्शकों को उनके द्वारा बनाई गई बॉलीवुड की दुनिया में ले जाता है और उनकी मशहूर फिल्मों जैसे दीवार, डॉन, शोले, त्रिशूल और दोस्ताना को दिखाता है, जिन्होंने इंडियन सिनेमा को बहुत प्रभावित किया है. यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज उनकी साधारण शुरुआत से लेकर मशहूर स्क्रीनराइटर बनने तक के सफ़र को दिखाती है. 

क्या बोले सलीम-जावेद

सलीम खान कहते हैं, “मैंने अपना करियर एक अभिनेता के रूप में शुरू किया था, लेकिन पाया कि मेरी असली ताकत कहानी कहने में थी. इसलिए, मैंने लेखन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, जो मेरे लिए अधिक स्वाभाविक था. मैं जावेद से मिला, जो राइटिंग के लिए जुनूनी थे, और साथ में हमने कुछ बेहतरीन काम किए, जिन पर मुझे बहुत गर्व है। हमने एक सफल यात्रा की और इंडस्ट्री के नियमों को चुनौती दी."

वहीं जावेद अख्तर कहते हैं, “जब मैं एक युवा के रूप में इस शहर में आया था, तो मेरे पास न तो कोई नौकरी थी, न ही कोई संपर्क और न ही कोई पैसा, और मैं अक्सर भूखे पेट सो जाता था. इसके बावजूद, मैंने कभी हार नहीं मानी. मैं हमेशा यही जानता था कि मैं अपनी ज़िंदगी की कहानी दुनिया के साथ साझा करना चाहता हूँ. हम अपने परिवार, दोस्तों और इंडस्ट्री से मिले समर्थन से वाकई बहुत प्रभावित हुए हैं, क्योंकि हमने अपनी यात्रा साझा की है.”

इसे भी पढ़ें: Sridevi Birth Anniversary: 'मिस्टर इंडिया' के सेट पर बच्चों को रिश्वत देती थीं श्रीदेवी, कराती थीं ये काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़