सलमान खान हफ्ते में 6 दिन करते हैं एक्सरसाइज, जानें उनका डाइट प्लान

Salman khan fitness secrets: सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के फिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं. सलमान खान अपनी फिटनेस के लिए जिम में जमकर पसीना बहाते हैं. आइए जानते हैं उनकी फिटनेस का राज.

Written by - Shilpa | Last Updated : Mar 20, 2023, 07:51 AM IST
  • ये है सलमान खान का डाइट प्लान
  • सलमान खान की फिटनेस का राज
सलमान खान हफ्ते में 6 दिन करते हैं एक्सरसाइज, जानें उनका डाइट प्लान

नई दिल्ली: सलमान खान बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं. भाईजान अपनी फिट बॉडी के लिए अक्सर जिम में वर्कआउट करते हैं. फिटबॉडी के लिए सलमान खान हेल्दी डाइट को फॉलो करते हैं. बता दें कि इन दिनों सलमान खान की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. 18 मार्च 2023 को सलमान खान के नाम धमकी बरा ई-मेल भेजा गया है. सलमान खान के मैनेजर ने मेल की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. सलमान खान के मैनेजर ने लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित गर्ग के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. इस मेल के बाद से भाईजान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आज हम इस लेख में सलमान खान की फिटनेस के बारे में बात करेंगे. 

सलमान खान का फिटनेस मंत्र 
सलमान खान की फिटनेस का सबसे बड़ा राज उनकी एक्सरसाइज है. भाईजान शूटिंग में भले ही कितने बिजी हो लेकिन वह वर्कआउट करने के लिए समय निकाल ही लेते हैं. 

हफ्ते में 6 दिन करते हैं एक्सरसाइज 
सलमान खान हफ्ते में 6 दिन तक वर्कआउट करते हैं. वह केवल संडे के दिन आराम करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान तीन दिन लिफ्टिंग और तीन दिन कार्डियो करते हैं. उनका कार्डियो सेशन मे 15 से 20 मिनट ट्रेडमिल. इसके बाद ऐब्स रोल, साइड फ्लैंक आती है. 

सलमान खान का डाइट प्लान 

हेल्दी ब्रेकफास्ट 
सलमान खान खुद को फिट रखने के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट का सेवन करते हैं. सुबह के नाश्ते में वह दो व्हाइट एग के साथ प्रोटीन शेक लेते हैं. वर्कआउट के बाद वह तीन व्हाइट एग, प्रोटीन शेक, ओटमील और लो फैट मिल्क का सेवन करते है. 11 बजे के आसपास वह जूस या फिर फल का सेवन करते हैं. 

सलमान खान का लंच 
फिटनेस के लिए लंच बहुत ही जरूरी होता है. सलमान खान लंच में चपाती, चावल, ग्रीन सलाद और मटन या फिर फ्राइड फिश लेते हैं. 

सलमान खान इवनिंग स्नेक्स 
स्नेक्स में सलमान खान एक एप्पल और ड्राई फूट्स का सेवन करते हैं. 

सलमान खान डिनर 
रात के खाने में सलमान खान राइस, चिकन और ग्रीन सलाद खाते हैं. सोते समय एक ग्लास लो फैट मिल्क प्रोटीन के साथ लेते हैं. 

इसे भी पढ़ें:  महेश भट्ट से लेकर शाहरुख खान तक, अपने ही बच्चों को लिप किस करने पर ट्रोल हुए ये स्टार्स 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़