शाहरुख खान के नाम पर फिर हुआ स्कॉलरशिप का एलान, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

शाहरुख खान के नाम पर दी जाने वाली स्कॉलरशिप का एक बार फिर एलान हुआ है. यह स्कॉलरशिप इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न और ला ट्रोव यूनिवर्सिटी की साझेदारी में दी जाएगी. पहली बार इस स्कॉलरशिप का एलान वर्ष 2019 में किया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2022, 06:15 PM IST
  • किंग खान के नाम पर हुआ स्कॉलशिप का एलान
  • शाहरुख खान ने IFFM के साथ किया कमबैक
शाहरुख खान के नाम पर फिर हुआ स्कॉलरशिप का एलान, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की दीवानगी न सिर्फ भारत में है, बल्कि विदेशों में भी उनके फैंस की संख्या लाखों में है. इस बात में कोई दोराय नहीं है कि शाहरुख न सिर्फ बेहतरीन अभिनेता, बल्कि नेकदिल इंसान भी हैं. इस बात को उन्होंने एक बार फिर से साबित कर दिखाया है. दरअसल, शाहरुख खान के नाम पर दी जाने वाली स्कॉलरशिप का एक बार फिर एलान हुआ है. 

फिर चर्चा में आए शाहरुख खान

यह स्कॉलरशिप इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न और ला ट्रोव यूनिवर्सिटी की साझेदारी में दी जाएगी. पहली बार इस स्कॉलरशिप का एलान वर्ष 2019 में किया गया था. छात्रवृत्ति के लिए पंजीकरण 18 अगस्त से शुरू हुआ और 23 सितंबर तक चलेगा. विश्वविद्यालय ने कहा, 'इस योजना के तहत 800 से अधिक लोगों ने आवेदन दिए, जिससे इसकी लोकप्रियता का पता चलता है. इस छात्रवृत्ति के लिए मानदंड यह है कि, महिला उम्मीदवार को भारतीय नागरिक होना चाहिए, जो भारत में रह रही हो और पिछले 10 वर्षों के भीतर मास्टर ऑफ रिसर्च की डिग्री पूरी कर ली हो'.

किंग खान के नाम पर स्कॉलरशिप का हुआ एलान

फेस्टिवल के निदेशक मीतू भौमिक लांगे ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि शाहरुख का दिल बहुत बड़ा है और उन्होंने इसे फिर से साबित कर दिया है. छात्रवृत्ति भारत की एक महिला शोधकर्ता के लिए एक जीवन बदलने वाला अवसर है. भारत प्रतिभा और चिंगारी से भरा है और बस उस चिंगारी को जलाने की जरूरत है.'

जानिए क्या है गाइडलाइन

उन्होंने आगे कहा कि आईएफएफएम के साथ शाहरुख खान का जुड़ाव बहुत पुराना है. मगर, अब यह एक कारण की वजह से है तो यह और खास हो गया है.' बता दें कि ला ट्रोब यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट यूनिवर्सिटीज में से एक है. बता दें कि आईएफएफएम के फिजिकल इवेंट के दौरान 2019 में छात्रवृत्ति की घोषणा की गई थी लेकिन महामारी और यात्रा प्रतिबंधों के कारण इसे पिछले साल रोक दिया गया था.

ये भी पढे़ं- नहीं थम रही अवनीत कौर की बोल्डनेस, फोटोशूट के लिए पहनी इतनी छोटी ड्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़