विनोद खन्ना को स्टार बनाने वाले फिल्ममेकर शिव कुमार खुराना का निधन, लंबे समय से थे बीमार

Shiv Kumar Khurana Passes Away: 83 साल की उम्र में शिव कुमार खुराना ने अस्पताल में आखिरी सांस ली. उम्र से जुड़ी बीमारियों के चलते उनकी सेहत बहुत खराब थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 11:00 AM IST
  • शिव कुमार खुराना का निधन
  • मुंबई में रखी जाएगी प्रार्थना सभा
विनोद खन्ना को स्टार बनाने वाले फिल्ममेकर शिव कुमार खुराना का निधन, लंबे समय से थे बीमार

नई दिल्ली: हाल ही में मशहूर डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का निधन हुआ अभी इंडस्ट्री शोक में ही थी कि एक और बुरी खबर मिल गई. मशहूर फिल्ममेकर शिव कुमार खुराना का 83 साल की उम्र में निधन हो गया. शिव कुमार लंबे समय से उम्र सबंबंधित बीमारियों के चलते काफी कमजोर हो गए थे.

विनोद खन्ना को बनाया था स्टार

शिव कुमार खुराना वो पहले फिल्ममेकर थे जिन्होंने विनोद खन्ना को हीरो के रोल के लिए सबसे पहले साइन किया था. बता दें कि विनोद खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत बतौर विलेन की थी लेकिन इसके विपरीत शिव कुमार खुराना ने विनोद खन्ना को पहला हीरो का रोल दिया था और फिल्म थी 'हम, तुम और वो'.

कई हिट फिल्में दीं

अपने सफल करियर में शिव कुमार खुराना ने कई हिट फिल्में जैसे 'फर्स्ट लव लेटर', 'बदनाम', 'बदनसीब', 'बे आबरू', 'सोने की जंजीर' और 'इंतकाम की आग'  दीं. करीब 35 सालों तक बॉलीवुड में काम किया. 1994 में शिव कुमार खुराना ने विंदू दारा सिंह को भी लॉन्च किया था.

28 अक्टूबर को प्रार्थना सभा

बता दें कि शिव कुमार खुराना को मुंबई के ब्रह्माकुमारी ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. इसी हॉस्पिटल में शिव कुमार खुराना ने आखिरी सांस ली. शिव कुमार के लिए गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, चार बंगले, अंधेरी, मुंबई में शाम 4 से 5 बजे के बीच प्रार्थना सभा आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें: टैरेंस लुईस पर लगा था नोरा फतेही को गलत तरीके से छूने का इल्जाम, अब दिया मुंहतोड़ जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़