8 नेशनल अवॉर्ड विजेता श्याम बेनेगल का बुरा हाल, दोनों किडनियां हुईं खराब

Shyam Benegal Kidney Fail: श्याम बेनेगल अपनी फिल्मों के दम पर हमेशा लोगों के दिलों पर राज करते हैं. ये लोगों का प्यार ही है कि वो इस उम्र में भी काम जारी रखे हुए हैं. हाल ही में दो-तीन दिन पहले ही उनकी हालत खराब हुई जिसके बाद से डॉक्टर्सकी जांच में पता चला...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2023, 12:48 PM IST
  • श्याम बेनेगल की हालत हुई खराब
  • 88 साल की उम्र में डायलिसिस की मदद
8 नेशनल अवॉर्ड विजेता श्याम बेनेगल का बुरा हाल, दोनों किडनियां हुईं खराब

Shyam Benegal Health Update: श्याम बेनेगल भारत के दिग्गज डायरेक्टर जिन्होंने पर्दे पर असल जिंदगी को लाने का काम किया. आम जिंदगियां और उनका स्ट्रगल इस तरीके से कैमरे के जरिए कैद किया कि देखने वाले भी दंग रह गए. 8 नेशनल अवॉर्ड विजेता श्याम बेनेगल 88 की उम्र में बीमारियों से जंग लड़ रहे हैं. दोनों किडनियां फेल हो गई हैं. ऐसे में पूरी तरह डॉक्टर्स की निगरानी में है.

कर रहे थे अभी भी काम

श्याम बेनेगल को नेशनल अवॉर्ड्स के अलावा दादा साहेब फाल्के सम्मान, पद्म श्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है. 88 साल की उम्र में भी श्याम बेनेगल काम कर रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य उनका साथ नहीं दे रहा है. हाल ही में हुई जांच में उन्हें किडनी से जुड़ी समस्या का पता चला है.

फिल्मों के अलावा ऐड फिल्मों में काम

श्याम बेनेगल ने ना केवल फिल्में बल्कि कई तरहकी डॉक्यूमेंट्रीस और ऐड्स भी बनाई हैं. अगर बात करें श्याम बेनेगल की हेल्तकी तो रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं और उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. हालांकि किडनी फेल होने की जानकारी नहीं कंफर्म की गई. वहीं ऑफिस के लोगों का कहना है कि वो कुछ दिन पहले तो ठीक थे बस 2-3 दिनों से दफ्तर नहीं आ रहे हैं.

बांग्लादेश के महात्मा गांधी

श्याम बेनेगल 88 की उम्र में भी काम कर रहे हैं. उनका अपकमिंग प्रोजेक्ट मुजीब द मेकिंग ऑफ नेशन काफी चर्चा में है. फिल्म भारत बांग्ला पर बेस्ड है. मूवी शेख मुजीबुर्रहमान की जिंदगी पर आधारित है. श्याम बेनेगल द्वारा फिल्म का पोस्टर काफी पहले ही रिलीज कर दिया गया था. हालांकि कॉन्ट्रोवर्सीज की वजह से रिलीज को बार-बार टाला जा रहा है. मुजीबुर्रहमान को बांग्लादेश का महात्मा गांधी कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण के कर्वी फिगर ने खींचा ध्यान, स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़