Cannes 2024: 2-2 रुपये चंदा लेकर बनी जो फिल्म 'मंथन' की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होगी स्क्रीनिंग, पहुंचेंगे ये नामी सितारे

Cannes 2024: दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल की फिल्म 'मंथन' इस वक्त चर्चा में बनी हुई है. 77वें कान फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म की स्क्रीनिंग होने वाली है. 1976 में आई इस फिल्म का 4K का रिस्टोर्ड वर्जन को दिखाया जाएगा.  

Written by - Anu Singh | Last Updated : May 17, 2024, 02:48 PM IST
    • कान फिल्म फेस्टिवल में आज दिखाई जाएगी 'मंथन'
    • स्मिता पाटिल की फिल्म के लिए फैंस एक्साइटेड
Cannes 2024: 2-2 रुपये चंदा लेकर बनी जो फिल्म 'मंथन' की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होगी स्क्रीनिंग, पहुंचेंगे ये नामी सितारे

नई दिल्ली: Cannes 2024: कान फिल्म फेस्टिवल 2024 का आगाज हो चुका है. इवेंट में हर साल की तरह कई नामचीन भारतीय चेहरे और फिल्में शामिल होते नजर आ रहे हैं. इस सब के बीच दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल चर्चा में बनी हुईं हैं. एक्ट्रेस की फिल्म मंथन को अब कान फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनाया जाने वाला है. 

फिल्म फेस्टिवल में होगी 'मंथन' की स्क्रीनिंग 

स्मिता पाटिल के फैंस के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं की एक्ट्रेस की फिल्म मंथन को इंवेट में दिखाया जाने वाला है. कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म के रिस्टोर्ड वर्जन को दिखाया जाएगा. स्क्रीनिंग के लिए फिल्म के डायरेक्टर श्याम बेनेगल, स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर और एक्टिविस्ट किन्नरी जैन कान्स पहंचेंगे. इनके अलावा नसीरुद्दीन शाह भी मंथन की स्क्रीनिंग में शामिल हो सकते हैं.

मंथन के लिए पहुंचेंगे ये नामी चेहरे

कान फिल्म फेस्टिवल में एक खास चीज होने वाली है, इस बार इवेंट के दौरान कई हिंदी फिल्में दिखाई जाने वाली हैं. इनमें कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स के लिए भी मुकाबला कर रही हैं. हालांकि, स्मित पाटिल की मंथन सबसे ज्यादा ध्यान खींच रही है. इसके लिए भारत से कई नामी चेहरे भी पहुंचने वाले हैं. 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में कई भारतीय हस्तियां और प्रभावशाली लोग रेड कार्पेट पर वॉक करते हुए नजर आएंगे. ऐश्वर्या राय बच्चन, अदिति राव हैदरी, कियारा आडवाणी, शोभिता धुलिपाला और जैकलीन फर्नांडीज इवेंट में नजर आएंगी.

ये भारतीय फिल्में शामिल

कान्स फिल्म फेस्टिवल में मंथन के अलावा भी कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इनमें पायल कपाड़िया की ऑल वी इमेजिन इज लाइट शामिल है. ये फिल्म कान्स के पाम डी'ओर सेक्शन में जीतने के लिए मुकाबला करेगी. फिल्म में दो नर्सों की कहानी है, जो मुंबई में एक साथ रहती हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए एक नए सफर पर निकलती हैं. ऑल वी इमेजिन इज लाइट के अलावा कान्स फिल्म फेस्टिवल में इन इन रिट्रीट, संतोष, कूकी,  सिस्टर मिडनाइट, द शेमलेस और सनफ्लावर वर द फर्स्ट टू नोन शामिल है.

ये भी पढ़ें- मुंबई होर्डिंग हादसे के कारण कार्तिक आर्यन पर टूटा दुखों का पहाड़, मामा-मामी की हुई मौत!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ट्रेंडिंग न्यूज़