पाकिस्तान टू बॉलीवुड, 'जहर' की सप्लाई के 6 रूट

मौजूदा वक्त में बॉलीवुड की यही हकीकत है कि यहां एक्टिंग से ज्यादा ड्रग्स बिकता है. हुनर से ज्यादा ड्रग्स बिकता है और हुस्न से ज्यादा ड्रग्स की पूछ होती है.

Written by - Sandeep Singh | Last Updated : Nov 26, 2020, 03:07 PM IST
  • ड्रग्स की सबसे ज्यादा खपत वाली जमात बॉलीवुड
  • रईस नशेड़ियों की जमात, पाक कर रहा बॉलीवुड को बर्बाद
  • NCB का चला हंटर, ड्रग्स माफिया कांपे थर-थर
पाकिस्तान टू बॉलीवुड, 'जहर' की सप्लाई के 6 रूट

मुंबई: पाकिस्तानी ड्रग माफिया के लिए बॉलीवुड हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा ड्रग्स बाजार है, जहां मनचाही कीमत पर ड्रग्स की सबसे ज्यादा खरीद फरोख्त होती है. ड्रग्स का जहर देकर बॉलीवुड का दिमाग कंट्रोल करने वाले ड्रग माफिया ही पाकिस्तान के इशारे पर फिल्मों में सनातनी संस्कृति पर कुठाराघात कराते हैं लेकिन अब NCB ने बॉलीवुड से ड्रग माफिया का कनेक्शन हमेशा के लिए काटने का मन बना लिया है.  

ड्रग्स का सबसे बड़ा बाजार, बॉलीवुड सबसे बड़ा खरीददार

मौजूदा वक्त में बॉलीवुड की यही हकीकत है कि यहां एक्टिंग से ज्यादा ड्रग्स बिकता है. हुनर से ज्यादा ड्रग्स बिकता है और हुस्न से ज्यादा ड्रग्स की पूछ होती है. सवाल है कि हिन्दुस्तान में बॉलीवुड ही ड्रग्स की खरीद फरोख्त का सबसे बड़ा बाजार क्यों बना, तो जवाब है पैसा, बेहिसाब पैसा, कहते हैं बॉलीवुड में पैसा बरसता है. इस पैसे को बटोरने के लिए हुनर चाहिए. एक्टिंग का हुनर, फिल्म डायरेक्शन का हुनर, सिंगिंग का हुनर और वो हर हुनर जो फिल्म बनाने में काम आए. 

पैसे की इसी बरसात ने ड्रग्स पेडलर्स को बॉलीवुड की तरफ आकर्षित किया. बेहिसाब पैसा कमाने वाले बॉलीवुड के कलाकार, निर्माता, निर्देशक को ड्रग्स पेडलर्स ने अपना पहला ग्राहक बनाया और बेहिसाब मुनाफा कमाया, 1 हजार गुणा ज्यादा मुनाफा. यानी 1 लाख रुपये का ड्रग्स बेचने पर पेडलर्स को औसतन 10 लाख रुपये से ज्यादा का मुनाफ़ा होता है. 

ड्रग्स की इतनी ऊंची कीमत और इतना ज्यादा मुनाफा बॉलीवुड के अलावा कहीं और नहीं मिलता. लिहाजा ड्रग्स पेडलर्स का पूरा गैंग बॉलीवुड में सक्रिय हो गया. इसी दौरान इंटरनेशनल ड्रग्स माफिया की नजर बॉलीवुड पर पड़ी और शुरू हो गया पाकिस्तान से ड्रग्स की तस्करी का खेल.

क्लिक करें-  चाइनीज मटर...मौत का गटर ! 

ड्रग्स की सबसे ज्यादा खपत वाली जमात बॉलीवुड

सुशांत की डेथ मिस्ट्री के तार ड्रग्स से जुड़े तो रिया चक्रवर्ती के जरिए NCB ने बॉलीवुड के नशेड़ी गैंग की पूरी लिस्ट निकाल ली और पकड़े जाने लगे नशेड़ी गैंग को ड्रग्स सप्लाई करने वाले पेडलर्स बॉलीवुड में NCB की सक्रियता से ड्रग्स का धंधा मंदा पड़ गया जिससे ड्रग्स तस्करों को भारी नुकसान होने लगा. बॉलीवुड में ड्रग्स की खरीद फरोख्त पर लगाम लग गई, जिससे बौखलाए ड्रग्स माफिया ने NCB के जोनल ऑफिसर समीर वानखेड़े को रास्ते से हटाने की साजिश रची. सूत्रों के मुताबिक हमले की प्लानिंग दुबई में बनाई गई, जिसके बाद मुंबई में ड्रग्स माफिया के गुर्गों ने समीर वानखेड़े पर सुनियोजित तरीके से हमला बोल दिया.

रईस नशेड़ियों की जमात, पाक कर रहा बॉलीवुड को बर्बाद

बॉलीवुड के बाजार में ड्रग्स की बड़ी खेप पाकिस्तान से आती थी. इसका सबूत ड्रग्स पेडलर्स के एक सर्वे में मिला. दरअसल, IIM रोहतक की एक टीम ने देश के तीन शहरों में सजायाफ्ता 872 ड्रग्स पेडलर्स से ड्रग्स तस्करी पर एक सर्वे किया जिसमें करीब 84 फीसदी यानी 732 ड्रग्स पेडलर्स ने ये दावा किया कि बॉलीवुड तक पहुंचने वाली ड्रग्स की खेप पाकिस्तान से आती है.

क्लिक करें- बाजवा का दिल्ली प्लान ‘डिकोड’

पाकिस्तान से ड्रग्स की ये खेप डायरेक्ट पाकिस्तान से कश्मीर, पंजाब, नेपाल, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका के रास्ते बॉलीवुड तक पहुंचाई जाती है. 872 पेडलर्स ने बताया कि बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करने का सबसे आसान प्लेटफॉर्म पब और बार है. जहां नए नए ग्राहक बनाए जाते हैं, फिर ये ग्राहक पेडलर्स के रेगुलर कस्टमर बन जाते हैं.

NCB का चला हंटर, ड्रग्स माफिया कांपे थर-थर

ड्रग्स की खेप को पाकिस्तान से मुंबई तक पहुंचाने के लिए एक बड़ा नेटवर्क स्थापित हो चुका है. जहां ड्रग्स माफिया बॉलीवुड में पाकिस्तान का एजेंडा चला रहा है. फिल्मों में सनातनी संस्कृति पर प्रहार करने की साजिश भी यही ड्रग माफिया, पाकिस्तान के इशारे पर कर रहे हैं लेकिन अब जहां पर पाकिस्तान ड्रग्स बेचकर मालामाल हो रहा था, उसी बॉलीवुड के बाजार में NCB की छापेमारी से इतना हड़कंप मचा हुआ है कि नशेड़ी गैंग ने ड्रग्स के बारे में सोचना भी छोड़ दिया है.

नशेड़ी गैंग और ड्रग्स पेडलर्स की गिरफ्तारी से बॉलीवुड में ड्रग्स का धंधा ठप पड़ गया है. अब जरूरत है बॉलीवुड के नशेड़ी गैंग से सीमा पार ड्रग्स नेटवर्क का कनेक्शन तोड़ दिया जाए. तभी बॉलीवुड ड्रग्स के अंधेरी दुनिया से बाहर निकल पाएगा.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़