बाजवा का दिल्ली प्लान ‘डिकोड’

भारत की खुफिया एजेसियों को गच्चा देने के लिए ऐसे आतंकियों को चुना गया जिनका एजेंसियों के पास पुराना डाटा नहीं था. कश्मीर से आतंकी अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना को दिल्ली रवाना किया गया.  

Written by - Rajendra Kumar | Last Updated : Nov 24, 2020, 10:09 AM IST
  • जी हिन्दुस्तान ने बाजवा का प्लान ‘डिकोड’ किया
  • लाहौर में बैठा हैंडलर दे रहा था निर्देश
  • गूगल मैपिंग से साजिश का पर्दाफाश
बाजवा का दिल्ली प्लान ‘डिकोड’

नई दिल्ली: पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा पर हिन्दुस्तान का ऐसा पलटवार होने वाला है जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा. उसके आतंकी मंसूबों पर हिन्दुस्तान के बाज ऐसे टूटने वाले हैं कि जान बचाना भी मुश्किल होगा. बाजवा और ISI ने रावलपिंडी के आर्मी हेडक्वार्टर में बैठकर दिल्ली को दहलाने की साजिश रची थी. 

लाहौर में बैठा हैंडलर दे रहा था निर्देश

इसके बाद जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने घाटी में अपने हैंडलर को आगे का प्लान सौंपा . भारत की खुफिया एजेसियों को गच्चा देने के लिए ऐसे आतंकियों को चुना गया जिनका एजेंसियों के पास पुराना डाटा नहीं था. कश्मीर से आतंकी अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना को दिल्ली रवाना किया गया.  

दिल्ली पहुंचने के बाद लाहौर में बैठे जैश के हैंडलर ने दोनों आतंकियों लतीफ और अशरफ को यूपी के देवबंद जाने को कहा. जहां इन्हें आत्मघाती हमले और विस्फोटक बनाने की ट्रेनिंग दी जानी थी लेकिन देवबंद जाने से पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन्हें धरदबोचा और खेल खत्म हो गया.

क्लिक करें- Delhi की ठंड ने तोड़ा 17 साल का रिकॉर्ड, जानिए उत्तर भारत में मौसम का हाल

गूगल ने खोली बाजवा की साजिश

चौंकाने वाला खुलासा तब हुआ जब आतंकी लतीफ और अशरफ की गूगल लोकेशन खंगाली गई. आतंकी अशरफ और लतीफ के मोबाइल को खंगाला गया तो उसकी गूगल लोकेशन पाकिस्तान की भी मिली. इन आतंकियों का पाकिस्तान कनेक्शन मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया ब्यूरो के कान खड़े हो गए.

एक बात शीशे की तरह साफ थी दोनों पाकिस्तान जा चुके थे और दिल्ली में बड़ी वारदात कर नेपाल के रास्ते फिर पाकिस्तान भाग जाने की फिराक में थे. आतंकी लतीफ और अशरफ का सिर्फ जैश से कनेक्शन नहीं था . 

उनका एक रिश्तेदार लश्कर से भी जुड़ा है . मतलब साफ है कि कश्मीर से देवबंद तक जैश और लश्कर के स्लीपर सेल मौजूद हैं . बाजवा और मसूद अजहर इन्हें एक्टिव कर भारत के बड़े शहरों को निशाना बनाने की चाल चल रहे हैं. लेकिन जैसे इन दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है जल्द ही इनसे जुड़े कुछ और आतंकी सुरक्षा एजेंसियों के हाथों या तो मारे जाएंगे या फिर जेल में होंगे.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़