Farmers Protest पर ट्वीट कर चर्चा में आईं रिहाना कौन हैं?

रिहाना ने दिल्ली के बाहरी इलाकों में विरोध कर रहे किसानों को अपना समर्थन दिया है और आंदोलन को रोकने के लिए इंटरनेट बंद करने की निंदा की है. इस पर बॉलीवुड से क्वीन कंगना ने उन्हें करारा जवाब दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2021, 11:44 AM IST
  • 32 साल की रिहाना का अपना फैशन ब्रांड भी Fenty है
  • 2019 में फोर्ब्स ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन बताया था
Farmers Protest पर ट्वीट कर चर्चा में आईं रिहाना कौन हैं?

नई दिल्लीः दिल्ली की सीमा पर जारी किसानों का आंदोलन पहले राजनीतिक हुआ और अब सेलेब्रिटी मोड में जाने लगा है. मंगलवार को किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन को 2 महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं.

26 जनवरी की हिंसा के बाद इसमें नाटकीय मोड़ आया था, लेकिन अब किसानों का विरोध उत्तर प्रदेश-दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर केंद्रीत हो गया है. मशहूर सिंगर और परफॉर्मर रिहाना को भी सोमवार को किसानों की आवाज सुनाई दे गई. उन्होंने इसे लेकर ट्वीट कर दिया ये ट्वीट बॉलीवुड की क्वीन कंगना ने देखा और सोशल मीडिया को नया मुद्दा मिल गया. 

रिहाना ने किया ट्वीट
हुआ यूं कि सिंगर और परफॉर्मर रिहाना ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है. रिहाना ने दिल्ली के बाहरी इलाकों में विरोध कर रहे किसानों को अपना समर्थन दिया है और आंदोलन को रोकने के लिए इंटरनेट बंद करने की निंदा की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर किसान आंदोलन से जुड़ी एक रिपोर्ट शेयर की है.

जिसमें किसानों के पुलिस के साथ टकराव के चलते इंटरनेट सेवा बंद होने का जिक्र है. इस रिपोर्ट के साथ उन्होंने लिखा, 'हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?'

कंगना ने दिया जवाब
रिहाना के इस ट्वीट को तुरंत बॉलीवुड से करारा जवाब मिला. यह जवाब भी मिला कंगना रनौत की ओर से जो पिछले दिनों कई मुद्दों को लेकर चर्चा में रही हैं. कंगना रनौत ने रिहाना को जवाब देते हुए लिखा, 'कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है क्योंकि वे किसान नहीं है बल्कि आतंकवादी हैं जो भारत को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे टूटे हुए राष्ट्र पर कब्जा कर सके और इसे यूएसए की तरह एक चाइनीज कॉलोनी बना सके.

तुम मूर्ख बनकर बैठो, हम अपने राष्ट्र को ऐसे नहीं बेच रहे हैं जैसे तुम डमी लोग करते हो.'

सोशल मीडिया पर बना नया ट्रेंड
इस ट्वीट-ट्वीट के बाद सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर का सारा रुझान किसान आंदोलन और रिहाना-कंगना की ओर मुड़ गया. दोनों के फैंस अपने-अपने सेलेब्रिटी के समर्थन में ट्वीट करने लगे. एक तरफ सड़क पर किसान आंदोलन का शोर तो था ही, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी खूब हो-हल्ला मच रहा है. 

कंगना रनौत के लिए ये पहली बार नहीं है, जब उन्होंने ट्विटर पर किसी को इस तरह लताड़ लगाई है. सुशांत मामले के बाद से वह कई बार अलग-अलग मामलों में मुखर हो चुकी हैं. अभी हाल ही में किसानों के मामले को लेकर एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ के साथ ट्विटर पर उनकी जमकर भिड़ंत हुई थी. रिहाना की तरह ही यह मसला भी काफी ट्रेंड में आया था. 

सबसे धनी म्यूजिशियन हैं रिहाना
रिहाना हॉलीवुड की पॉप सिंगर और एक्ट्रेस हैं. ट्विटर पर उनके 100 मिलियन फॉलोवर्स हैं. फॉलोवर्स की इस संख्या के साथ रिहाना चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 'Don't stop the music', 'Love the way you lie', 'Umbrella' जैसे कई बड़े हिट्स दिए हैं. रिहाना एक्ट्रेस भी हैं. वो हॉलीवुड फिल्म बैटलशिप और 'Ocean's 8' जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं.

32 साल की रिहाना का अपना फैशन ब्रांड भी है जिसका नाम Fenty है. 2019 में फोर्ब्स ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन बताया था. फोर्ब्स के मुताबिक रिहाना की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर (4400 करोड़) है.

यह भी पढ़िएः Farmers Protest: टिकैत ने आंदोलन की डेट फिक्स की, कहा-अक्टूबर तक चलेगा प्रदर्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़