FAU-G Launch: लंबे इंतजार के बाद Republic Day पर लॉन्च हुआ FAU-G Game

भारत में काफी लंबे इंतजार के बाद FAU-G गेम लॉन्च हो गया है. यह गेम लोकप्रिय गेम एप PUBG को टक्कर देगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2021, 05:35 PM IST
  • बेहतरीन ग्राफिक्स के साथ लॉन्च हुआ FAU-G
  • अभिनेता अक्षय कुमार ने जारी किया ट्रेलर
FAU-G Launch: लंबे इंतजार के बाद Republic Day पर लॉन्च हुआ FAU-G Game

 

नई दिल्ली: भारत में लंबे इंतजार के बाद FAU-G गेम एप लॉन्च कर दिया गया है. इसे गेम निर्माता कंपनी nCore Games ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लॉन्च किया. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी इस गेम के लॉन्च की आधिकारिक पुष्टि की है. अभिनेता ने इस गेम का एक ट्रेलर वीडियो भी अपने Twitter अकाउंट से शेयर किया है. 

 

भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बाद भारत ने कई Chinese एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. इस बैन के तहत विश्व भर में लोकप्रिय गेमिंग एप PUBG भी भारत में बैन कर दिया गया. भारत में PUBG एप पर बैन लगने के बाद ही गेम निर्माता कंपनी  nCore Games और अभिनेता अक्षय कुमार ने भारत में FAU-G गेमिंग एप लॉन्च करने की घोषणा की थी. 

थीम आधारित है FAU-G गेम 
यह गेम भारतीय फौज के युद्ध ऑपरेशनों पर आधारित है. इस गेम में कई एपिसोड हैं, जिनके तहत यूजर को कई मिशन पार करने होंगे. गेम का पहला मिशन गलवान घाटी आधारित है. इस गेम में बेहतरीन ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है. पहले यह गेम अक्टूबर, 2020 में लॉन्च किया जाना था. 26 जनवरी, 2021 के दिन अभिनेता ने एक वीडियो शेयर करते हुए इस गेम के बारे में लोगों को बताया. इस गेम में FAU-G का फुल फॉर्म Fearlees And United Guards है.

 

लाखों लोगों ने किया गेम के लिए Pre-Registration
भारत में FAU-G गेम एप के लॉन्च से पहले ही लाखों लोगों ने इस गेम के लिए Pre-Registration करा लिया था. यह गेम लोकप्रिय गेमिंग एप PUBG को टक्कर देगा. यह एक एक्शन गेम है, जबकि PUBG एक रॉयल बैटल गेम है.

यह भी पढ़िए: Republic Day पर Yuzvendra Chahal और Dhanashree Verma ने फैंस को दिया सरप्राइज 

इन प्लेटफॉर्म पर नहीं चलेगा FAU-G 
FAU-G गेम एंड्रॉयड 8 अथवा उससे अपडेटेड वर्जन में ही काम करेगा. यदि आप इससे इतर कोई पुराना एंड्रायड फोन इस्तेमाल करते हैं, तो आप इस गेम का लुत्फ नहीं उठा सकेंगे. यह गेम अभी iOS बेस्ड प्लेटफॉर्म पर भी काम नहीं करेगा. अभी  iPhone और iPads यूजर्स इस गेम के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा सकेंगे. यहां क्लिक करके आप FAU-G गेम डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए:  Aadhaar Update: जानें कैसे बनवाएं PVC आधार कार्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़