फिल्म 'तानाजी' के ट्रेलर को मिल रहा है दर्शकों का तगड़ा रिस्पांस

अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल स्टारर फिल्म 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है. ट्रेलर के बाद सिनेमाप्रेमियों की उत्सुकता और दिलचस्पी फिल्म को लेकर और अधिक बढा दी है. फिल्म अगले साल जनवरी में रिलीज की जाएगी.   

फिल्म 'तानाजी' के ट्रेलर को मिल रहा है दर्शकों का तगड़ा रिस्पांस

मुबंई: मोस्ट अवेटेट फिल्म 'तानाजी' का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है. करीब 4 घंटे पहले तानाजी का ट्रेलर रिलीज किया गया, रिलीज के साथ फिल्म के ट्रेलर ने धमाका मचा दिया. अबतक करीब 4.3 मिलियन लोग इस ट्रेलर को देख चुके हैं. फिल्म के किरदारों की बात करें तो अजय देवगन, काजोल, सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं. 

फिल्म के किरदार
फिल्म में अजय देवगन नाम 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' का किरदार में हैं, सैफ अली खान उदय भान और काजोल तानाजी की पत्नी सावित्री बाई की भूमिका में नजर आ रहे हैं. यह फिल्म अजय देवगन की ड्रीम प्रोजक्ट बताई जा रही है. फिल्म का प्रोडक्शन भी अजय देवगन की कंपनी VFX  और T- सीरिज ने किया है. 

महज 19 साल में बनी मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन की पूरी खबर एक क्लिक के साथ पढ़े.

ट्रेलर रिव्यू
फिल्म का ट्रेलर काफी शानदार है. इसमें पहले एंट्री नेगेटिव भूमिका में उदयभान बने सैफ अली खान की हो रही है जिसके बाद काजोल यानि सावित्री बाई की और तानाजी बने अजय देवगन की हुई. ट्रेलर में युद्ध के साथ-साथ फिल्म में डालें गए डॉयलॉग भी काफी दिलचस्प है.

फिल्म में काम कर रहें कालाकारों ने अपने किरदारों के साथ इंसाफी करते हुए जबरदस्त भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म पूरी तरह से एतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी हुई है और फिल्म के युद्ध के सीन रोंगटे खड़े कर देने वाले हैं.

सच्ची कहानी पर बनीं फिल्म
फिल्म की कहानी की बात करें तो यह फिल्म 17वीं सदी पर आधारित एक वीर योद्धा की गाथा को व्यक्त कर रही है. फिल्म की पूरी कहानी तानाजी मालसुरे के जीवन और उनके वीरता की है, तानाजी मालसुरे छत्रपति शिवाजी के महान योद्धाओं में से एक थे. स्वंय छत्रपति शिवाजी भी तानाजी के बहादुरी के कायल थे. तानाजी को लोग सिंहा के नाम से भी जानते हैं क्योंकि युद्ध के मैदान में तानाजी शेर की तरह शत्रुओं को दहारते थे. उदयभान राठौड़ के साथ हुए इस युद्ध में मराठा सैनिकों का नेतृत्व तानाजी करते हैं पर इस लड़ाई में अपना बलिदान देकर जंग की फतेह हासिल करते हैं.

कहा जाता है कि युद्ध में जीत के बाद भी जब शिवाजी ने तानाजी की शहीदी की खबर सुनी तो उन्होंने कहा हमने किला तो प्राप्त कर लिया है, लेकिन एक शेर को खो दिया है. शिवाजी ने तानाजी के सम्मान में सिंहगढ़ किले के रूप में कोंडाणा किले का नाम बदलकर ‘सिंहा’ रख दिया. इनके सम्मान में एक कथागीत भी लिखा जा चुका है. इसके अलावा एक मराठी उपन्यास, ‘गड आला पण सिंह गेला’ लिखा गया है जो तानाजी के जीवन पर आधारित है.

जीनत अमान के लाइफ से जुड़ी सारी बातें जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

रियल लाइफ जोडी 11 साल बाद फिर से एक साथ
अजय देवगन और उनकी पत्नी व अदाकारा काजोल को पिछली बार फिल्म 'यू, मी और हम' में एक साथ देखा गया था. यह फिल्म 2008 में आई थी पर तानाजी से दोनों फिर साथ नजर आ रहे हैं. इस जोड़े ने साथ में कई सुपरहिट फिल्में दी है जिसमें इश्क, प्यार तो होना ही था जैसी फिल्में शामिल है.

अजय देवगन की यह दूसरी बॉयोपिक फिल्म हैं और इससे पहले अजय देवगन ने 17 साल पहले 'भगत सिंह' की बॉयोपिक फिल्म की थी. तानाजी- द अनसंग वॉरियर 10 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.