NCB के शिकंजे में रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के घर आज सुबह एनसीबी ने रेड की. NCB को रिया और उसके भाई शौविक के ड्रग्स कनेक्शन को लेकर कुछ पुख्ता सुराग हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर ये छापेमारी की गई है. एनसीबी की एक टीम ने सुशांत के करीबी सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) के घर भी रेड की और उसे हिरासत में ले लिया. एक घंटे बाद ही शौविक (Showik) को भी NCB ने अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2020, 11:25 AM IST
    • NCB ने कसा रिया पर कानूनी शिकंजा
    • ड्रग्स मामले में भाई शौविक को दबोचा
    • शौविक और सैमुअल मिरांडा की मुश्किलें
    • शौविक, मिरांडा के बाद अब रिया की बारी?
NCB के शिकंजे में रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस से जुड़े दो अहम किरदारों पर कानूनी शिकंजा कसा जा चुका है. लंबी पूछताछ के बाद आखिर रिया के भाई शौविक की मुसीबतें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. वहीं सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने हिरासत में ले लिया.

रिया पर कसा NCB का शिकंजा

दुनिया के सामने चीख चीख कर अपनी बेगुनाही साबित करने वाल रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की सच्चाई सामने आ रही है. ड्रग्स के खेल में भाई के साथ रिया की मिलीभगत सामने आ रही है. सुबह साढ़े 6 बजे रिया के घर की कॉल बेल बजी तो सामने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम थी. NCB टीम रिया के घर रेड करने पहुंची थी, जिसमें एक महिला अधिकारी और एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर भी थे.

NCB के शिकंजे में शौविक और सैमुअल

NDPS एक्ट के तहत एनसीबी की टीम रिया के घर की तलाशी की. एनसीबी की एक टीम इसी समय सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) के घर पर रेड करने पहुंची. और 2 घंटे सर्च के बाद सैमुअल को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई. एक घंटे बाद ही एनसीबी ने शौविक को भी अपने साथ ले गई.

एनसीबी सूत्रों का कहना है एनसीबी ने शौविक को कहा कि वो खुद आ जाए, लेकिन शौविक ने लिखकर दिया कल वो ईडी जाना चाहता था, पर मीडिया के जमावड़े उसके घर के बाहर इतना है वो जा नहीं पाया, शौविक ने एनसीबी अफसरों से रिक्वेस्ट किया और लिखकर दिया कि उसे अपने साथ ले चले. उसने कहा कि एनसीबी पूछताछ कर ले फिर वही से ईडी चला जाएगा, जिसके बाद उसे साथ ले जाने के लिए एनसीबी तैयार हुई. सैम्युल को भी पूछताछ के लिए बुलाया हुआ है.

 

NCB अब शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty), सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), जैद और बासित को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि रिया और उनके भाई शौविक की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया के घर छापेमारी का फैसला लिया.

ड्रग्स मामले में NCB को बड़ा सुराग

सूत्रों के मुताबिक NCB को इस मामले में कई सबूत मिल चुके हैं. 9 लोगों की टीम में एनसीबी के दो बड़े अधिकारी शामिल थे, एनसीबी ने ड्रग नेक्सस के जो बड़े पेडलर्स को पकड़ा है उनके ज़रिए शिकंजा सीधा रिया और पूरे परिवार पर कसता जा रहा है, सर्च ऑपरेशन ड्रग्स को लेकर किए जा रहे हैं.

उधर सुशांत केस में एक और आरोपी सैमुअल मिरांडा को भी कोई मौका न देते हुए एनसीबी की टीम ने उसके घर भी छापा मारा. रेड के समय सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) घर में ही मौजूद था. जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया. इसके अलावा अंधेरी और बांद्रा में कई ड्रग पेडलर्स के यहां भी छापेमारी की गई. एनसीबी सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) की ज़ैद और बसित से हुई बातचीत, मुलाकात और ड्रग्स की डील पर पूछताछ करेगी.

इस पूरे छापे में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज़ को घर में खंगाला गया, एक टेक्निकल अधिकारी भी मौजूद था जो जिसने लैपटॉप, मोबाइल को खंगालां. NCB ने रिया की गाड़ी की भी तलाशी ली. मिरांडा से ड्रग्स खरीदने को लेकर शौविक से हुई चैट के अलावा रिया और शौविक की भूमिका पर भी जांच होगी.

शौविक, मिरांडा अब रिया की बारी?

माना जा रहा है कि अब रिया और शौविक पर तो शिकंजा कसेगा ही कुछ बड़े नामों का खुलासा भी होगा जो सुशांत की मौत से जुड़े रहे. आपको बता दें कि रिया और उनके भाई शौविक के बीच व्हाट्सएप चैट सामने आई है, जिसमें रिया किसी शख्स के बारे में बता रही है कि वो दिन में 4 बार ड्रग्स भरकर सिगरेट पीता है. इस चैट में रिया अपने भाई से ड्रग्स की मांग करती दिखाई दे रही हैं. रिया भले ही ड्रग्स से इनकार कर रही हों लेकिन उनकी एक और ड्रग्स चैट सामने आई है. जिसमें वो भाई शौविक से ड्रग्स की मांग कर रही हैं.

ड्रग्स पेडलर से शौविक का सीधा कनेक्शन

एनसीबी ने इस मामले में 2 ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने रिया के भाई शौविक के नाम का खुलासा किया था. एनसीबी को ये भी सबूत मिले हैं कि शौविक कई ड्रग्स पेडलर के संपर्क में था. एनसीबी ने जिन तीन आरोपी ड्रग सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है, उनमें से दो अब्दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा का रिया के भाई शौविक से सीधा कनेक्शन सामने आया है.

एनसीबी आज भी एक्शन मोड़ में रहेगी, रिया के भाई शौविक और उनके ड्रग गैंग के बारे में  मिली जानकारी के आधार पर कुछ और लोगों से पूछताछ कर सकती है. शौविक और सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिए जाने के बाद माना जा रहा है कि रिया के साथ तमाम उन लोगों का पर्दाफाश होने का समय आ गया है जो सुशांत की मौत के लिए ज़िम्मेदार हैं.

इसे भी पढ़ें: Sushant Death case: रिया चक्रवर्ती पर मंडरा रहा है गिरफ्तारी का ख़तरा

इसे भी पढ़ें: दिशा सालियान और सुशांत की मौत का कनेक्शन अब आएगा सामने

ट्रेंडिंग न्यूज़