Pakistan:मौलवियों ने तुड़वाई हिंदू संत की समाधि, मंदिर में लगाई आग

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सौ लोगों से अधिक की भीड़ ने हिंदू संत के मंदिर व समाधि स्थल पर तोड़-फोड़ की और वहां आग लगा दी. सामने आया है कि स्थानीय मौलवियों ने इसके लिए भीड़ को उकसाया और एक साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2020, 08:57 AM IST
  • मौलवियों ने इसके लिए भीड़ को उकसाया और एक साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया
  • मंदिर पर इकट्ठा भीड़ मंदिर के विस्तार कार्य का विरोध कर रही थी. यहां संत की समाधि भी है
Pakistan:मौलवियों ने तुड़वाई हिंदू संत की समाधि, मंदिर में लगाई आग

नई दिल्लीः पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों के साथ ज्यादती सामने आई है. यहां एक हिंदू मंदिर पर भीड़ जुट गई और वहां तोड़फोड़ की गई. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट स्थित करक जिले में बुधवार को यह वारदात सामने आई है. इस पूरे मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मंदिर पर इकट्ठा भीड़ मंदिर के विस्तार कार्य का विरोध कर रही थी. यहां संत की समाधि भी है. 

मौलवियों ने भीड़ को उकसाया
जानकारी के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सौ लोगों से अधिक की भीड़ ने हिंदू संत के मंदिर व समाधि स्थल पर तोड़-फोड़ की और वहां आग लगा दी. सामने आया है कि स्थानीय मौलवियों ने इसके लिए भीड़ को उकसाया और एक साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया.

पाकिस्तान की असहिष्णुता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. वीडियो क्लिप में हिंसक भीड़ को मंदिर की दीवारें और छत को नष्ट करते देखा जा सकता है.

यह भी पढ़िएः अदन एयरपोर्ट पर आतंकी विस्फोट में 16 की मौत, PM मइन बाल-बाल बचे

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने की निंदा
पाकिस्तान और दुनिया के बाकी हिस्सों में रहने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के खिलाफ इस कदम की निंदा की है. पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने भी अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो अपलोड कर पाकिस्तान के असली चेहरे को सामने ला दिया है.

इस घटना को लेकर जिला पुलिस अधिकारी इरफान मरवत ने कहा कि मंदिर के विस्तार कार्य का विरोध करते हुए भीड़ ने पुराने ढांचे के साथ-साथ नए निर्माण को ध्वस्त कर दिया. 

मुख्यमंत्री ने दिए गिरफ्तारी के आदेश
खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने मंदिर पर हमले को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया. उन्होंने मामले पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है और घटना में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं.

हिंदू समुदाय के नेता पेशावर हारून सरबयाल ने कहा कि एक हिंदू धार्मिक संत श्री परमहंस महाराज की समाधि मंदिर स्थल पर मौजूद है और देशभर के हिंदू परिवार हर गुरुवार को समाधि के दर्शन करते हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

यह भी पढ़िएः Pakistan: अल्पसंख्यकों पर बर्बर अत्याचार, 'हर साल 1000 लड़कियों का होता है जबरन धर्म परिवर्तन'

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़