निर्भया के दोषी अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका खारिज

निर्भया केस में तारीखों के आगे बढ़ने का सिलसिला थम चुका है. पीड़िता की मां को ठंडक पहुंचाने वाली खबर सामने आई है. पुनर्विचार याचिका पर फैसला 18 दिसंबर को आ चुका है. इस फैसले में अक्षय कुमार की फांसी पर दायर की गई पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

निर्भया के दोषी अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका खारिज

नई दिल्ली: साल 2012 में 16 दिसंबर की तारीख पूरे देश को दहला देने वाली घटना में नया मोड़ सामने आ गया है. देश की सर्वोच्च अदालत ने दोषी अक्षय सिंह की फांसी पर दायर हुई पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुना दिया है. इस फैसले में पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी गई है. 

पहले ही खारिज हो चुकी है तीन दोषियों की याचिका

निर्भया गैंगरेप केस में चार आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी. जिसके बाद चारों की तरफ से पुनर्विचार याचिका दायर की गई थी. इस मामले में पहले ही तीन अन्य आरोपियों की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था. और आज यानी बुधवार को पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए देश की सर्वोच्च अदालत ने अक्षय सिंह की याचिका भी खारिज कर दी है. 

दोपहर दो बजे फांसी पर सुनवाई

16 दिसंबर, 2012 को निर्भया के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था. इसके बाद से ही आरोपियों को सजा दिए जाने की प्रक्रिया चलती रही. अदालत ने उनसब को दोषी मान कर सजा भी सुना दी थी. अब चारों दोषियों की फांसी पर कोर्ट दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी.

खबर आ रही थी कि 16 दिसंबर को ही दी जाने वाली फांसी की सजा तब टल गई जब उनमें से एक मुजरिम अक्षय कुमार ने पहले राष्ट्रपति के पास माफी की गुहार लगाई और जब बात वहां नहीं बनी तो सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर कर दिया था. इसके बाद उसपर सुनवाई के लिए फांसी की सजा को स्थगित कर दिया गया था. लेकिन अब वो अपनी करनी की सजा भुगतने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. इन दोषियों को फांसी पर चढ़ाकर पूरे देश को बड़ा संदेश देने की कोशिश की जा सकती है.

निर्भया की मां 7 साल से कर रही हैं इंतजार

पुनर्विचार पर फैसला आ चुका है और दोषी अक्षय कुमार की याचिका खारिज हो गई है. लेकिन बता दें, निर्भया की मां पिछले सात साल से इंसाफ का इंतजार कर रही हैं. उनकी बेटी के साथ वहशी दरिंदों ने जो हैवानियत की थी, उसका हिसाब पूरा देश लेना चाहता है. 

इसे भी पढ़ें: निर्भया मामले में मुख्य गवाह के खिलाफ याचिका दाखिल

17 दिसंबर को मुजरिम अक्षय कुमार की ओर से दायर याचिका की सुनवाई होनी थी लेकिन अदालत ने उसे और एक दिन के लिए टाल दिया. अब पुनर्विचार याचिका पर फैसला 18 दिसंबर को आ गया है.

इसे भी पढ़ें: निर्भया कांड की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई एक दिन और टली