अग्निपथ योजना: समस्तीपुर में सम्पर्क क्रांति ट्रेन में आग लगाई, लखीसराय में भी ट्रेनों में तोड़फोड़

अग्निपथ योजना-समस्तीपुर में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन की कई बोगियों में आग लगा दी है. वहीं बिहार के ही लखीसराय स्टेशन पर अग्निपथ योजना का विरोध हुआ और ट्रेन में तोड़फोड़ की गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2022, 10:20 AM IST
  • बिहार में हो रहा सबसे ज्यादा विरोध
  • यूपी में रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी
अग्निपथ योजना: समस्तीपुर में सम्पर्क क्रांति ट्रेन में आग लगाई, लखीसराय में भी ट्रेनों में तोड़फोड़

पटना/लखनऊ: अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्यों में हो रहा हिंसक प्रदर्शन शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. खासकर बिहार हिंसा की आग में धधक रहा है. समस्तीपुर में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन की कई बोगियों में आग लगा दी है. वहीं बिहार के ही लखीसराय स्टेशन पर अग्निपथ योजना का विरोध हुआ और ट्रेन में तोड़फोड़ की गई. 

संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी. ट्रेन की चार बोगी जलकर खाक हो गई हैं. उपद्रवियों ने ट्रेन में जमकर की तोड़फोड़ और लूटपाट की. समस्तीपुर मुजफ्फरपुर रेल खंड के भोला टॉकीज रेलवे गुमती के पास यह घटना घटी. पश्चिम चंपारण, बगहा और गोरखपुर बेतिया में भी प्रदर्शन हो रहा है. खगड़िया जिले में युवाओं ने सड़क और रेलवे मार्ग जाम कर दिया.  

बिहार में पांच स्टेशन बंद
पटना - बिहार में अग्निपथ योजना के विरुद्ध छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए 5 स्टेशनों को बंद किया गया है. ये स्टेशन हैं  बिहटा,कुल्हड़िया, डुमराव, बिहिया, लखीसराय. ये सबई दिल्ली कोलकाता रूट पर पड़ते हैं. 

यूपी में जीआरपी जवानों की छुट्टियां रद
वहीं यूपी में रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया गया है. जीआरपी जवानों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है. 23 जून तक सभी जीआरपी के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. 

उधर, बलिया में युवाओं की उग्र भीड़ ने जमकर हंगामा किया तथा कई ट्रेन में तोड़फोड़ की है. सूत्रों ने बताया कि बलिया रेलवे स्टेशन पर धुलाई के लिए खड़ी एक ट्रेन में युवकों ने आग लगा दी जिससे इसकी एक बोगी धू-घू कर जलने लगी. पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार तड़के अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं की भीड़ जिला मुख्यालय पर स्थित वीर लोरिक स्टेडियम में एकत्रित हुई. स्टेडियम से युवाओं की भीड़ बलिया रेलवे स्टेशन पहुंच गई. रेलवे स्टेशन पर लाठी से लैस युवाओं ने बवाल शुरू कर दिया. इंटरनेट पर प्रसारित वीडियो के अनुसार ’भारत माता की जय’ व ‘अग्निपथ वापस लो’ का नारा लगाते युवाओं ने बलिया-वाराणसी मेमू व बलिया-शाहगंज ट्रेन में तोड़फोड़ की.

ये भी पढ़िए-  केंद्र की अग्निपथ योजना का कई राज्यों में विरोध क्यों, जानें क्या बोले प्रदर्शनकारी छात्र और विरोधी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़