Arvind Kejriwal: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए अरविंद केजरीवाल, मिली अगली तारीख

दिल्ली के कथित आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के राउज एवेन्यू अदालत के समक्ष पेश हुए हैं. मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए केजरीवाल को 16 मार्च अगली तारीख दी है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से केजरीवाल को कई नोटिस जारी किए जा चुके हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 17, 2024, 11:34 AM IST
  • ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं केजरीवाल
  • केजरीवाल को मिली अगली तारीख
Arvind Kejriwal: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए अरविंद केजरीवाल, मिली अगली तारीख

नई दिल्लीः दिल्ली के कथित आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के राउज एवेन्यू अदालत के समक्ष पेश हुए हैं. मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए केजरीवाल को 16 मार्च अगली तारीख दी है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से केजरीवाल को कई नोटिस जारी किए जा चुके हैं. 

ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं केजरीवाल
हालांकि, केजरीवाल अभी तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं. लिहाजा ईडी मामले को कोर्ट में लेकर गई थी. इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने का निर्देश जारी किया था. केजरीवाल ने कोर्ट को बताया कि विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और चालू बजट सत्र के कारण वह आज अदालत में शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सके. कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की पेशी के लिए 16 मार्च की तारीख तय की है.

अदालत के सामने क्यों पेश नहीं हुए केजरीवाल
बता दें कि अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में इस सवाल का जवाब देने के लिए बुलाया गया था कि उन्होंने शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से जारी किए गए पांच समनों का जवाब क्यों नहीं दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस मौके पर केजरीवाल ने कोर्ट में नहीं पेश होने की वजह भी बताई है. केजरीवाल ने अदालत को बताया कि दिल्ली विधानसभा का सत्र जारी है और ऐसे में वह अदालत के समक्ष पेश होने में असमर्थ हैं. 

16 मार्च को सुबह 10 बजे कोर्ट में होंगे पेश
केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता ने अदालत को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अगली तारीख पर प्रत्यक्ष तौर पर पेश होंगे. अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 16 मार्च निर्धारित की है. इस दिन केजरीवाल को सुबह 10 बजे कोर्ट में पेश होना होगा. बता दें कि केजरीवाल को कई समन भेजे जा चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी वे ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए हैं. 

बेवजह बहाने बनाने का लगाया आरोप
लिहाज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जानबूझकर समन का पालन नहीं कर रहे हैं और बेवजह के बहाने बना रहे हैं. शिकायत में कहा गया है कि अगर उनके जैसा उच्च पदस्थ जनप्रतिनिधि कानून की अवहेलना करता है तो इससे आम आदमी के लिए एक गलत उदाहरण स्थापित होगा.

ये भी पढ़ेंः Ranchi: दो पक्षों के बीच पथराव के बाद रांची की फिजा खराब, शहर में धारा 144 लागू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़