कौन हैं तरुण मेहता, जिन पर हो रही पैसों की बारिश, छोटी सी कंपनी को 'बना दिया यूनिकॉर्न'

एक और भारतीय स्टार्टअप यूनिकॉर्न बनने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस बार फंड देने वालों में अमेरिकी निवेशक के भी होने की बात सामने आ रही है. 250 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाने की तैयारी कर रही कंपनी पर पैसों की बारिश होने के आसार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 11:29 AM IST
  • 1.3 बिलियन डॉलर का वैल्युएशन पाने का है लक्ष्य
  • 50 मिलियन डॉलर की और फंडिंग कर सकती है NIIF
कौन हैं तरुण मेहता, जिन पर हो रही पैसों की बारिश, छोटी सी कंपनी को 'बना दिया यूनिकॉर्न'

नई दिल्लीः एक और भारतीय स्टार्टअप यूनिकॉर्न बनने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस बार फंड देने वालों में अमेरिकी निवेशक के भी होने की बात सामने आ रही है. 250 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाने की तैयारी कर रही कंपनी पर पैसों की बारिश होने के आसार हैं.

फिर से निवेश जुटा रही एथर एनर्जी
मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी एथर एनर्जी एक बार फिर फंडिंग की तलाश में है. इस मामले की जानकारी रखने वाले तीन लोगों में से एक ने बताया कि एथर एनर्जी एक महत्वपूर्ण सेकेंडरी कंपोनेंट के साथ प्राइमरी इन्फ्यूजन में लगभग 250 मिलियन डॉलर जुटाने की योजना बना रही है.

1.3 बिलियन डॉलर का वैल्युएशन पाने का है लक्ष्य
कंपनी का लक्ष्य फंडिंग के बाद 1.3 बिलियन डॉलर का वैल्युएशन हासिल करना है. वहीं, 1 बिलियन डॉलर से ज्यादा की वैल्यू वाले स्टार्टअप के लिए यूनिकॉर्न शब्द का इस्तेमाल किया जाता है.

50 मिलियन डॉलर की और फंडिंग कर सकती है NIIF
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस कंपनी की मौजूदा निवेशक नेशनल इन्फ्रस्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट (NIIF) 50 मिलियन डॉलर की और फंडिंग कर सकती है. इसके अलावा एथर एनर्जी अमेरिका के एक निवेशक से भी फंडिंग के लिए बातचीत कर रही है. 

1 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू छू सकती है कंपनी
पिछले महीने कंपनी के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी तरुण मेहता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कंपनी ने जनवरी में 300 मिलियन डॉलर का रेवेन्यू छुआ था. इस साल के अंत तक एथर एनर्जी 1 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू छू सकती है.

बता दें कि साल 2013 में तरुण मेहता और स्वप्निल जैन ने एथर एनर्जी की शुरुआत की थी. यह इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी है. यह ओले इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, टीवीएस मोटर्स जैसी कंपनियों को बाजार में चुनौती पेश करती है. तरुण और स्वप्निल ने आईआईटी मद्रास से पढ़ाई की है. वे दोनों बैचमेट थे. 

 यह भी पढ़िएः बर्थडे पार्टी में डांसर बुलाई, यूपी के इस इलाके में जंगल में ले जाकर किया गैंगरेप

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़