आतिशी बनेंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल ने रखा नाम का प्रस्ताव

Delhi Chief Minister: सोमवार 16 सितंबर 2024 को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में नेताओं ने आतिशी का नाम दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री के तौर पर सुझाया गया था.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 17, 2024, 12:46 PM IST
  • आतिशी होंगी दिल्ली की अगली सीएम
  • केजरीवाल ने रखा था नाम का प्रस्ताव
आतिशी बनेंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल ने रखा नाम का प्रस्ताव

नई दिल्ली: Delhi Chief Minister: आतिशी मार्लेना दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री होंगी. विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसपर सभी विधायकों ने सहमति जताई. इससे पहले सोमवार 16 सितंबर 2024 को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में नेताओं ने आतिशी का नाम दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री के तौर पर सुझाया था. आतिशी को पहले से ही इस पद की सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था.  

इन विभागों को संभाल रहीं आतिशी 
आतिशी मार्लेना दिल्ली की शिक्षा मंत्री भी हैं. वह आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. उन्होंने पॉलीटिक्स में अपना करियर आम आदमी पार्टी से ही शुरु किया था. फिलहाल आतिशी दिल्ली के कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक हैं. इसके अलावा वह शिक्षा विभाग, PWD, संस्कृति और पर्यटन मंत्री के रूप में भी कार्यरत हैं. 

मजबूरी में CM बनीं आतिशी 
आतिशी को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरों पर BJP दिल्ली के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल ने मजबूरी में आतिशी को सीएम बनाया है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के कहने पर ही आतिशी सारे विभाग दे दिए और उन्हीं के दबाव में आतिशी को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया गया है. 

AAP नेता का रिएक्शन 
आतिशी को दिल्ली का सीएम बनाने पर आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय कहना है कि आतिशी को विषम परिस्थितियों में मुख्यमंत्री बनाया गया है. उन्होंने कहा कि आतिशी को सभी की सहमति से CM चुना गया है. 

ये भी पढ़ें- नौकरी तक नहीं लग रही थी...और फिर खड़ी कर दी 800 करोड़ की कंपनी, जानें- दिल्ली की इस लड़की ने ऐसा क्या किया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़