आयुषी, श्रद्धा और आराधनाः एक को पिता, दूसरी को प्रेमी और तीसरी को पूर्व प्रेमी ने मारा

बेटियों से बर्बरता रुक नहीं रही है. हाल के तीन मामलों में एक जैसा पैटर्न देखने को मिला. यहां तीन युवतियों को मौत मिली और जिन पर उनकी हत्या का आरोप लगा है वो उनके करीबी थे या पूर्व में रह चुके हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 04:24 PM IST
  • आयुषी की बैग में मिली थी लाश
  • आजमगढ़ में आराधना की हत्या
आयुषी, श्रद्धा और आराधनाः एक को पिता, दूसरी को प्रेमी और तीसरी को पूर्व प्रेमी ने मारा

नई दिल्लीः बेटियों से बर्बरता रुक नहीं रही है. हाल के तीन मामलों में एक जैसा पैटर्न देखने को मिला. यहां तीन युवतियों को मौत मिली और जिन पर उनकी हत्या का आरोप लगा है वो उनके करीबी थे या पूर्व में रह चुके हैं. दिल्ली में श्रद्धा को मारने का आरोप लिव-इन रिलेशनशिप में साथ रह रहे आफताब पूनावाला पर है. इसी तरह मथुरा में मृत मिली आयुषी के हत्यारोपी उसके पिता हैं. वहीं, आजमगढ़ में पूर्व प्रेमी ने कथित रूप से आराधना को मौत के घाट उतार दिया.

आयुषी की बैग में मिली थी लाश
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर राया कट के पास लाल रंग के ट्रॉली बैग में आयुषी का शव मिला था. पुलिस ने दावा किया कि मृतका के पिता ने ही उसकी हत्‍या की थी. आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

पिता कबूल किया अपराध
आयुषी यादव (21) दिल्ली के बदरपुर थाना क्षेत्र के मोड़बंद गांव की रहने वाली थी. पुलिस के मुताबिक, आयुषी की हत्या उसके पिता नीतेश यादव ने की है. उन्होंने बताया कि पूछताछ में मृतका के भाई और मां ने खुलासा किया है कि नीतेश ने ही आयुषी को मारा है. पिता ने भी अपना अपराध कबूल कर लिया है.

घर में मार दी थी गोली
पुलिस अधीक्षक (शहर) मार्तंड प्रकाश सिंह के अनुसार, पूछताछ में आयुषी के परिवार से जानकारी मिली कि नीतेश ने उसकी घर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्होंने बताया कि नीतेश मूलत: गोरखपुर के सुनारड़ी गांव का रहने वाला है. आयुषी बीसीए की छात्रा थी. 

बिना बताए कहीं चली गई थी आयुषी
पुलिस के मुताबिक, आयुषी एक-दो दिन पहले परिवार को बिना बताए कहीं चली गई थी और जब वह 17 नवंबर को घर लौटी, तब उसकी इस हरकत से आग बबूला पिता ने अपनी पिस्तौल से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और उसी रात लाश को ट्रॉली बैग में रखकर यमुना एक्सप्रेस-वे पर फेंक गया. 

आराधना की हत्या कर शव को काटा
उधर, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में आराधना की हत्या कर दी गई. पुलिस ने मामले में रविवार शाम को प्रिंस यादव को गिरफ्तार किया. आरोपी ने कहा कि आराधना ने उसके साथ 'विश्वासघात' किया था. उसकी प्रेमिका होने के बावजूद उसने किसी और से शादी कर ली. 

पॉलिथीन में भरकर फेंक दिया क्षत विक्षत शव
आरोपी प्रिंस 9 नवंबर को आराधना को अपनी बाइक पर एक मंदिर में ले गया और फिर अपने चचेरे भाई सर्वेश की मदद से गन्ने के खेत में उसका गला घोंट दिया. इसके बाद दोनों ने उसके शरीर के छह टुकड़े कर पॉलीथिन में भरकर कुएं में फेंक दिए.

परिवार के सदस्यों के साथ बनाई थी योजना
यह घटना 15 नवंबर को तब सामने आई जब स्थानीय लोगों को पश्चिमिमी गांव के बाहर स्थित एक कुएं के अंदर युवती का शव दिखाई दिया. अर्धनग्न हालत में मिला शव दो-तीन दिन पुराना लग रहा था. मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार प्रिंस यादव ने कबूल किया कि उसने अपने माता-पिता, चचेरे भाई सर्वेश और परिवार के अन्य सदस्यों की मदद से आराधना को मारने की योजना बनाई थी. 

श्रद्धा को मारकर किए 35 टुकड़े
हाली में दिल्ली में श्रद्धा वाकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने का मामला सामने आया था. इस केस में आरोपी प्रेमी आफताब अमीन पूनावाला को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. आफताब पर लिव-इन रिलेशनशिप में साथ रह रही श्रद्धा की हत्या कर उसके शव को फ्रीज में रखने और अलग-अलग जगह ठिकाने लगाने का भी आरोप है.

आफताब से पुलिस पूछताछ कर रही है. उसका नार्को टेस्ट भी होने वाला है, जिसके लिए अदालत से जरूरी मंजूरी मिल गई है. पुलिस जांच कर श्रद्धा मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है.  

यह भी पढ़िएः Shraddha Murder Case: जानिए क्या और कैसे होता है नार्को टेस्ट, क्या आफताब खोलेगा राज?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़