राजस्थान के अलवर में भी 'भोले बाबा' का आश्रम, गांववालों ने खोले चौंकाने वाले राज

इस आश्रम का निर्माण 2008-2009 में हुआ था. कोरोना काल में बाबा करीब 10 महीने तक इसी आश्रम में रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2024, 09:46 PM IST
  • राजस्थान में है बाबा का आश्रम.
  • गांववालों के चौंकाने वाले खुलासे.
राजस्थान के अलवर में भी 'भोले बाबा' का आश्रम, गांववालों ने खोले चौंकाने वाले राज

अलवर. हाथरस में  नारायण साकार हरि उर्फ 'भोले बाबा' के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. हादसे के बाद हर तरफ बाबा की चर्चा हो रही है. अब खबर है कि बाबा का एक और आश्रम अलवर जिले के खेरली क्षेत्र के सहजपुरा गांव में है. इस आश्रम को लेकर वहां के लोगों ने कई चौंकाने वाली बातें बताई. 

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि बाबा का यह आलीशान आश्रम करीब डेढ़ बीघा में बना हुआ है. आश्रम में सोफा, बेड, एसी लगे हुए हैं. दर्शन के लिए एक हॉल बना हुआ है, इसमें लोग बाबा का दर्शन करते थे और उनका आशीर्वाद लेते थे. इस आश्रम का निर्माण 2008-2009 में हुआ था. कोरोना काल में बाबा करीब 10 महीने तक इसी आश्रम में रहा था.

क्या कहती है रिपोर्ट
रिपोर्ट के मुताबिक आश्रम पर मौजूद बाबा के सेवादार ने बताया कि बाबा 2020 में यहां आए थे और फिर चले गए. बाबा के दर्शन करने काफी संख्या में भक्त यहां आते थे, कभी किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई, बाबा यहां कई कार्यक्रम कर चुके हैं. इस दौरान सेवादार ने हाथरस की घटना को एक षड्यंत्र बताया. लोगों ने बताया कि आम लोगों को बाबा के सेवादार आश्रम में एंट्री ही नहीं देते थे. स्थानीय लोगों को बाहर से ही भगा दिया जाता था.

क्या बोले जमीन के पुराने मालिक
जिस जमीन पर आश्रम बना है उसके पुराने मालिक देवी राम ने बताया कि बाबा ने उसके सीधेपन का फायदा उठाते हुए उसकी जमीन ले ली और रजिस्ट्री करा ली. सौदे में जितनी जमीन तय हुई थी, उससे ज्यादा जमीन ले ली गई। उन्होंने कहा कि जिस जमीन पर बाबा के सेवादार का कमरा बना हुआ है, उस जमीन पर बाबा ने जबरन कब्जा किया है.

' बाबा के साथ 17 से 18 साल की लड़कियां होती थीं'
लोगों ने बताया कि बाबा गाड़ी में बैठकर आता था, उसके साथ 17 से 18 साल की लड़कियां होती थी. बाबा लड़कियों के साथ आश्रम में जाते थे, गांव के लोगों को एंट्री नहीं दी जाती थी. बाबा अंदर क्या करता था, इसका पता नहीं. बाबा के सेवादारों में अधिकतर महिलाएं होती थी. नाम न छापने की शर्त पर गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि बाबा सेवादार महिलाओं को बुरी तरह पीटते थे.

ये भी पढ़ेंः भोले बाबा ही नहीं 20 ढोंगी नपेंगे,13 अखाड़े बोले- करेंगे ब्लैक लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़