बिहार NDA के सहयोगियों में गर्मागर्म बयानबाजी, अब मांझी पर JDU का पलटवार

एक दिन पहले जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार से नाराजगी जाहिर की थी. अब जेडीयू की तरफ से एक मंत्री ने बयान दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2024, 10:29 PM IST
  • एनडीए के सहयोगी हैं जेडीयू-हम.
  • जीतनराम मांझी ने दिया था बयान.
बिहार NDA के सहयोगियों में गर्मागर्म बयानबाजी, अब मांझी पर JDU का पलटवार

पटना. बिहार में एनडीए की दो सहयोगी पार्टियों में गर्मागर्म बयानबाजी शुरू हो गई है. दरअसल राज्य की सियासत में यह गर्मी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर दिए गए बयान के बाद बाद शुरू हुई है. अब इस मामले में बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

मांझी के बयान पर क्या बोले जयंत
जयंत ने कहा है-जीतन राम मांझी का निजी बयान कुछ भी हो सकता है. हमने मुख्यमंत्री से ऐसा कुछ नहीं सुना है. ये उनके मनगढ़ंत बयान हैं. मुझे नहीं पता कि वे इस तरह के बयान कैसे देते रहते हैं. जीतन राम मांझी अपने कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए इस तरह के बयान गढ़ रहे हैं. हमने ऐसा बयान कभी नहीं सुना. जिन्होंने इसे सुना है, कृपया मुझे वीडियो क्लिप दिखाएं, तभी मैं इस मामले पर कुछ कह सकता हूं.

25 सीटों पर चुनाव लड़ने के दावे पर क्या कहा
जीतन राम मांझी के 25 सीटों पर चुनाव लड़ने के बयान पर जयंत ने कहा है कि हर पार्टी अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए अपने तरीके से कहती रहती है. सीट शेयरिंग की घोषणा सार्वजनिक मंच पर नहीं की जाती.

जीतन राम मांझी ने दिया था ये बयान
एक दिन पहले हम के मुखिया मांझी ने अपनी पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि  2015  में मुख्यमंत्री पद पर नीतीश कुमार की वापसी के लिए मांझी पर इस पद से हटने के लिए कथित तौर पर दबाव डाला गया था. मांझी ने कहा-जब मैंने पार्टी बनाई थी, तब नीतीश कुमार ने मेरा मजाक उड़ाया था. उनका सोचना था कि मैं संगठन नहीं चला पाऊंगा क्योंकि मेरे पास वित्तीय सहारा नहीं था. वर्षों बाद, ऐसा प्रतीत होता है कि हम और अधिक मजबूत होते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हारने के बाद अहंकारी हुए राहुल, अनूठा उदाहरण पेश किया, अमित शाह ने किया तंज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़