दिल्ली में लोकसभा के लिए बीजेपी की बड़ी प्लानिंग, हर सीट पर नियुक्त किए प्रभारी, जानें क्या है रणनीति?

बीजेपी के प्रभारियों की नियुक्ति की खबर ऐसे वक्त में आई है जब विपक्षी कांग्रेस और आप के बीच विवाद की खबरें आई हैं. हाल में कांग्रेस की एक अहम बैठक के बाद पार्टी नेता अल्का लांबा ने राज्य की सभी सात सीटों पर चुनावी तैयारी की बात कही थी. इसके बाद तुरंत ही आम आदमी पार्टी की तरफ से सख्त जवाब दिया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2023, 07:24 PM IST
  • बीजेपी ने की सातों सीटें जीतने की प्लानिंग.
  • विपक्षी गठबंधन में हाल में उभरा है विवाद.
दिल्ली में लोकसभा के लिए बीजेपी की बड़ी प्लानिंग, हर सीट पर नियुक्त किए प्रभारी, जानें क्या है रणनीति?

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी जबरदस्त प्लानिंग कर रही है. अब बीजेपी ने राजधानी की सातों लोकसभा सीटों पर अलग-अलग नेताओं को प्रभारी नियुक्त किया है. पार्टी की दिल्ली इकाई के महासचिव हर्ष मल्होत्रा को पूर्वी दिल्ली, दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह को नई दिल्ली, पूर्व महापौर जयप्रकाश को पश्चिम दिल्ली और कमलजीत सहरावत को उत्तर पूर्वी दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है. वहीं दिल्ली बीजेपी को महासचिव योगेंद्र चंदोलिया को उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा राजीव बब्बर को दक्षिण दिल्ली तथा राजेश भाटिया को चांदनी चौक सीट का प्रभारी बनाया गया है.

इन नेताओं पर सांगठनिक गतिविधियों पर नजर रखने और राजनीतिक कार्यों के प्रबंधन की जिम्मेदारी होगी. प्रभारियों में से एक का कहना है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए विशेष रूप से ‘लोकसभा प्रभारियों’ की नियुक्ति की गयी है. राज्य पार्टी इकाई के मीडिया विभाग के हेड प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि लोकसभा प्रभारी सुनिश्चित करेंगे कि पार्टी के सूक्ष्म और वृहद स्तरीय सांगठनिक और राजनीतिक कार्यक्रमों की योजना चुनाव से कम से कम छह महीने पहले बना ली जाए.

डोर टू डोर कैंपेन की रणनीति
जानकारी के मुताबिक सीटों के ये प्रभारी सुनिश्चित करेंगे कि डोर टू डोर किया जाए. इसके अलावा ये भी सुनिश्चित किया जाएगा कि पन्ना प्रमुख जैसे बूथ स्तरीय पदाधिकारियों की नियुक्ति जैसे काम समय पर पूरे हों और उनमें आखिरी समय में चुनौती पेश नहीं आएं.’ बीते दो लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की सभी सात सीटों पर जीत हासिल की हैं. 

कांग्रेस और आप में उभरा विवाद
बता दें कि बीजेपी के प्रभारियों की नियुक्ति की खबर ऐसे वक्त में आई है जब विपक्षी कांग्रेस और आप के बीच विवाद की खबरें आई हैं. हाल में कांग्रेस की एक अहम बैठक के बाद पार्टी नेता अल्का लांबा ने राज्य की सभी सात सीटों पर चुनावी तैयारी की बात कही थी. इसके बाद तुरंत ही आम आदमी पार्टी की तरफ से सख्त जवाब दिया गया था. दरअसल इंडिया गठबंधन के तहत विपक्षी दलों के बीच में सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई है. 

ये भी पढ़ेंः 'चीन ने लद्दाख में लोगों की जमीन छीनी', राहुल के इस दावे पर सिंधिया ने साधा निशाना, बोले... 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़