15 दिनों में दोबारा बिगड़ी लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में हुए भर्ती

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें बुधवार 3 जुलाई की रात दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हॉस्पिटल में लाल कृष्ण आडवाणी का इलाज डॉ विनीत सूरी की देखरेख में चल रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2024, 11:13 PM IST
  • 27 जून को बिगड़ी थी तबीयत
  • 96 साल के हो चुके हैं लाल कृष्ण आडवाणी
15 दिनों में दोबारा बिगड़ी लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें बुधवार 3 जुलाई की रात दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हॉस्पिटल में लाल कृष्ण आडवाणी का इलाज डॉ विनीत सूरी की देखरेख में चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो फिलहाल लाल कृष्ण हालत स्थिर बनी हुई है. 

27 जून को बिगड़ी थी तबीयत 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बीते 15 दिनों में ये दूसरी बार तबीयत खराब होने की वजह से लाल कृष्ण आडवाणी को अस्पताल ले जाया गया है. इससे पहले 27 जून को भी तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था. तब लाल कृष्ण आडवाणी के परिवार की ओर से कहा गया कि उन्हें उम्र से संबंधित समस्याओं की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

96 साल के हो चुके हैं लाल कृष्ण आडवाणी
बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी की उम्र 96 साल हो गई है. वे पिछले कुछ सालों से उम्र संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हाल ही में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. तब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनके आवास पर जाकर उन्हें सम्मानित किया था. इस दौरान राष्ट्रपति के साथ पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. 

2015 में मिला था पद्म विभूषण सम्मान
राष्ट्रपति के हाथों भारत रत्न पाने के बाद लालकृष्ण आडवाणी ने राष्ट्रपति और पीएम मोदी का आभार भी व्यक्त किया था. इस दौरान लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि यह न केवल उनका, बल्कि उनके आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है. बता दें कि साल 2015 में लालकृष्ण आडवाणी को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से भी नवाजा गया था.

ये भी पढ़ेंः अभेद्य किले में बदली राजधानी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम, बारबाडोस से सीधे दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़