'रिश्वतखोर' IAS अधिकारी को CBI ने रंगे हाथों दबोचा, जानिए क्या है माजरा

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब में आईएएस अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया है. पूरा मजरा जानने के लिए रिपोर्ट पढ़िए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2022, 08:26 PM IST
  • घूस लेते पकड़ा गया IAS अधिकारी
  • CBI ने शिकायत के आधार पर की कार्रवाई
'रिश्वतखोर' IAS अधिकारी को CBI ने रंगे हाथों दबोचा, जानिए क्या है माजरा

नई दिल्ली: सीबीआई ने पंजाब रोडवेज, चंडीगढ़ के एक निदेशक (आईएएस अधिकारी) को शिकायतकर्ता से कथित तौर पर दो लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

CBI अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि एक शिकायत पर निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

आरोप लगाया गया था कि शिकायतकर्ता को महाप्रबंधक के पद पर पदोन्नत किया जाएगा, जिसके लिए जनवरी में एक विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) का गठन किया गया था. आरोपी पैनल का निदेशक था.

आरोपी ने शिकायतकर्ता से महाप्रबंधक के पद पर पदोन्नति के लिए प्रधान सचिव, परिवहन, पंजाब सरकार को अपने नाम की सिफारिश करने के लिए कथित तौर पर पांच लाख रुपए की रिश्वत की मांग की.

बातचीत के बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता से दो लाख रुपए मांगे. उक्त निदेशक, पंजाब रोडवेज, चंडीगढ़ ने कथित रूप से शिकायतकर्ता को कथित रूप से रिश्वत की राशि का भुगतान नहीं करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी.

शिकायतकर्ता ने सीबीआई से संपर्क किया और मामला दर्ज कराया. शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने तुरंत आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई ने मामले की जांच के लिए अपने अधिकारियों की एक टीम बनाई.

सीबीआई ने आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने का फैसला किया. इस दौरान सीबीआई ने जाल बिछाकर उक्त निदेशक को रिश्वत मांगते व लेते हुए पकड़ लिया.

इसे भी पढ़ें- अखिलेश यादव के खिलाफ मुलायम सिंह के 'खास' को BJP ने दिया टिकट, कौन हैं एसपी सिंह बघेल?

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चंडीगढ़ और मोहाली में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. मामले में आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें- ओमप्रकाश राजभर ने पेश की 'परिवारवाद की मिसाल', पिता-पुत्र दोनों लड़ेंगे चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़