Delhi Airport accident: दिल्ली एयरपोर्ट का जो हिस्सा गिरा वो कब बना था? कांग्रेस, BJP आमने-सामने

Delhi Airport accident news: राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बीच छज्जा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 28, 2024, 02:11 PM IST
  • कांग्रेस बोली- 10 मार्च को उद्घाटन किया
  • BJP बोली- 2009 की बात है
Delhi Airport accident: दिल्ली एयरपोर्ट का जो हिस्सा गिरा वो कब बना था? कांग्रेस, BJP आमने-सामने

Delhi Airport accident news: कांग्रेस ने शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के बाहर छत के एक हिस्से के ढहने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि पीड़ितों को 'भ्रष्ट, अयोग्य और स्वार्थी सरकार' की हरकतों का खामियाजा भुगतना पड़ा. पार्टी ने केंद्र पर भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही का भी आरोप लगाया.

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बीच छज्जा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के पास एक इमारत का उद्घाटन करते समय प्रधानमंत्री ने उनके शासन की प्रशंसा की थी. हालांकि, केंद्र ने स्पष्ट किया कि पीएम मोदी ने किसी दूसरी इमारत का उद्घाटन किया था, न कि जिस इमारत का जिक्र किया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष का हमला
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस दुर्घटना ने प्रधानमंत्री मोदी के इस दावे को झुठला दिया है कि उनके शासन में भारत में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा है.

उन्होंने X पर लिखा, 'भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में घटिया बुनियादी ढांचे के ताश के पत्तों की तरह ढहने के लिए जिम्मेदार हैं.'

मोदी के 10 साल से अधिक लंबे शासन के दौरान हुई दुर्घटनाओं को सूचीबद्ध करते हुए खड़गे ने कहा कि इन घटनाओं से मोदी के बड़े-बड़े दावों की वास्तविकता उजागर होती है. खड़गे ने कहा, '10 मार्च को जब मोदी जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टी1 का उद्घाटन किया, तो उन्होंने खुद को दूसरी मिट्टी का इंसान कहा था. यह सब झूठी शेखी बघारना और बयानबाजी सिर्फ़ चुनाव से पहले रिबन काटने की रस्मों को पूरा करने के लिए थी! दिल्ली एयरपोर्ट त्रासदी के पीड़ितों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं. वे एक भ्रष्ट, अयोग्य और स्वार्थी सरकार का दंश झेल रहे हैं.'

केंद्र का जवाब
इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने कहा कि सरकार इस दुर्घटना को गंभीरता से ले रही है. उन्होंने कहा, 'मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन की गई इमारत दूसरी तरफ है और यहां गिरी इमारत पुरानी है, जो 2009 में खुली थी.' उन्होंने मृतकों के लिए 20 लाख रुपये और घायलों के लिए 3 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़