कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू, जानिए क्या बोले सोनिया और राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की 'भारत जोड़ो " यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है और यह पार्टी के संगठन के लिए संजीवनी का काम करेगी. उन्होंने इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर भेजे अपने संदेश में यह भी कहा कि उनकी पूरी भावना इस यात्रा के साथ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2022, 06:57 PM IST
  • यह ऐतिहासिक अवसर हैः सोनिया गांधी
  • भारत को एकजुट करने की जरूरतः राहुल
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू, जानिए क्या बोले सोनिया और राहुल गांधी

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की 'भारत जोड़ो " यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है और यह पार्टी के संगठन के लिए संजीवनी का काम करेगी. उन्होंने इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर भेजे अपने संदेश में यह भी कहा कि उनकी पूरी भावना इस यात्रा के साथ है. 

यह ऐतिहासिक अवसर हैः सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ने कहा, "यह गौरवशाली विरासत वाली हमारी महान पार्टी के लिए ऐतिहासिक अवसर है. मुझे उम्मीद कि यह हमारे संगठन के लिए संजीवनी का काम करेगा." उन्होंने कहा, "यह यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है." 

भारत को एकजुट करने की जरूरतः राहुल
यात्रा की शुरुआत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केवल कांग्रेस ही नहीं, बल्कि आज लाखों लोग भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत महसूस कर रहे हैं. लाखों-करोड़ों लोगों को लगता है कि भारत को एकजुट करने वाला कार्य करने की जरूरत है. ‘तिरंगा’ एक कपड़े पर महज तीन रंग और एक चक्र नहीं है, बल्कि यह उससे कहीं अधिक है.

वहीं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ देश का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम है और विभाजनकारी ताकतों को परास्त करने तक यह जारी रहेगा.

कन्याकुमारी में हुई यात्रा की औपचारिक शुरुआत
गौरतलब है कि सोनिया गांधी चिकित्सीय जांच के लिए विदेश में हैं. हाल ही में उनकी मां का निधन हुआ है. कन्याकुमारी में कांग्रेस की एक सभा के साथ 'भारत जोड़ो' यात्रा की औपचारिक शुरुआत हुई. राहुल और 118 अन्य 'भारत यात्री' बृहस्पतिवार को विधिवत पैदल मार्च की शुरुआत करेंगे.

यह भी पढ़िएः 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़