Corona in Delhi: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढ़ाई गई बेडों की संख्या

दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 13,468 नए मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत गुरूवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2021, 02:17 PM IST
  • दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाई गई बेडों की संख्या
  • दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव
Corona in Delhi: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढ़ाई गई बेडों की संख्या

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच बेड की किल्लत पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर आप एप में देखेंगे तो पिछले हफ्ते 6 हजार बेड थे और अब 13 हजार से भी ज्यादा बेड हैं. 

हम लगातार बेड की संख्या बढ़ा रहे हैं परसों बेड बढ़ाने के ऑर्डर जारी किए थे, उसको लागू होने में 3-4 दिन लग जाते हैं. पूरे देश के लिहाज से देखें तो किसी भी प्रदेश में जितने अधिकतम कोविड बेड हैं उसके दोगुने से भी ज्यादा दिल्ली में बेड हैं.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि 1 लाख 2 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए और दिल्ली में 13.14% पॉजिटिविटी रेट था. देश मे 1 लाख 85 हजार के करीब केस आए हैं, पूरी दिल्ली में और देश मे कोरोना के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और रोजाना बढ़ते जा रहे हैं.

जैन ने कहा कि सभी लोगों से ये अपील है कि बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, कोविड गाइडलाइन का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं.

यह भी पढ़िए: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस के 1,84,372  नए केस दर्ज किए गए हैं, वहीं इस दौरान 1,027 लोगों की मौत कोविड की वजह से हुई है. पूर देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 60,212 लोग संक्रमित हुए हैं.

वहीं दूसरे नंबर पर यूपी में 17,963, छत्तीसगढ़ में 15,121, दिल्ली में 13,468 और मध्य प्रदेश में 8,998 नए मामले सामने आए हैं.

मौत के आंकड़ों की बात करें तो इस दौरान महाराष्ट्र में 281, छत्तीसगढ़ में 156, यूपी में 85, दिल्ली में 81 और गुजरात में 67 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है.

दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत हुए कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को कहा कि उनकी जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके संपर्क में आए लोगों को कोविड जांच करानी चाहिए और आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए.

मंत्री को पिछले बुधवार को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक दी गई थी. गहलोत ने ट्वीट किया, 'आज मेरी जांच में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. मैं घर पर पृथकवास में हूं. मेरे संपर्क में आने वालों को आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए.'

इससे पहले, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन करोना वायरस से संक्रमित होकर उबर चुके हैं.

यह भी पढ़िए: आलसी लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है कोरोना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़