• पूरे देश में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामले अभी तक 4312 हैं, अभी तक 124 लोगों की मृत्यु हुई, 353 लोग इलाज के बाद ठीक हुए
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए अस्पताल और अन्य सुविधाओं को तीन भागों में बांटा.
  • भारतीय रेलवे अपने डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों की सुरक्षा के लिए हर रोज एक हजार पीपीआई किट का निर्माण करेगी
  • कोरोना से निपटने के लिए राहत कार्यों में योगदान देने के लिए पूर्व सैनिकों ने स्वैच्छिक सेवाएं प्रदान की
  • लॉकडाउन के बीच जहाजों का आवागमन होगा, पोत परिवहन मंत्रालय ने सुनिश्चित किया
  • सरकार के दीक्षा ऐप पर कोरोना से जूझने वालों के लिए इंटीग्रेटेड ऑनलाइन गवर्नमेन्ट ट्रेनिंग यानी IGOT कोर्स लाया गया है
  • पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की चपेट में 1,428,428, अब तक कुल 82,020 की मौत हो चुकी है. 3,00,198 मरीज ठीक भी हुए.
  • राज्यों में कुल कोरोना संक्रमण- महाराष्ट्र में 1161, तमिलनाडु में 690, दिल्ली में 606, तंलंगाना में 404, केरल में 336
  • उत्तर प्रदेश में 332 राजस्थान में 343, आंध्र में 324, मध्य प्रदेश में 280, कर्नाटक में 204, गुजरात में 168

कोरोनाः यूपी में विदेश से आए लोगों को खोजेंगे ग्राम प्रधान

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में विदेशों से आए लोगों की पहचान के लिए एक व्यापक अभियान चलाने का फैसला किया है और दस हजार से अधिक ग्राम प्रधानों से ऐसे लोगों को अलग-थलग रखना सुनिश्चित करने को कहा है. दरअसल बहुत सारे विदेश से आए लोग गांवों में पहले ही पहुंच गए थे 

कोरोनाः यूपी में विदेश से आए लोगों को खोजेंगे ग्राम प्रधान

लखनऊः कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए योगी सरकार और सख्त होने जा रही है. दरअसल लॉकडाउन की सख्ती के बावजूद कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही पॉजिटिव लोग गांवों के पास वाले शहरों में भी आने लगे हैं. यह स्थिति बढ़ी तो संकट और गहरा सकता है.

इसके बाद कोरोना ग्रामीण इलाकों तक पहुंच सकता है, जिसे कि रोकना मुश्किल होगा. इसी स्थिति पर समय से नियंत्रण लगाने के लिए योगी सरकार चौकन्नी हो गई है और तुरंत प्रभाव से एक नए अभियान का फैसला लिया है. 

विदेश से आए लोगों को खोजेंगे ग्राम प्रधान
उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में विदेशों से आए लोगों की पहचान के लिए एक व्यापक अभियान चलाने का फैसला किया है और दस हजार से अधिक ग्राम प्रधानों से ऐसे लोगों को अलग-थलग रखना सुनिश्चित करने को कहा है.

दरअसल बहुत सारे विदेश से आए लोग गांवों में पहले ही पहुंच गए थे और लॉकडाउन की स्थिति से पहले इधर-उधर घूम रहे थे. जबकि उन्हें आइसोलेशन में रहना था. कुछ लोगों में लक्षण बाद में उभर रहे हैं और इस तरह कई कोरोना संदिग्ध लोग गांवों के आस-पास हैं. 

लॉकडाउन के दौरान एक छोटी सी गलती आपको भेज सकती है जेल, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

उत्तर प्रदेश में तीन नये मामले सामने आए
लॉकजडाउन के बीच कोरोना संक्रमित के तीन नए मामले सामने आए हैं. इनमें से एक पीलीभीत और दो गौतम बुद्धनगर (नोएडा) से हैं.  से हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 38 हो गई है. इनमें से 11 लोगों की हालत में सुधार हुआ है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है तथा बाकी 27 लोगों की स्थिति स्थिर है. 

कोरोना: मध्यप्रदेश में महिला की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 600 के पार

देश में अब तक 605 मामले
कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है. ये आंकड़ा 600 को पार कर चुका है . देश में कोरोना वायरस के 605 कंफर्म केस हो गए हैं. दिल्ली में आज 5 नए केस मिले हैं जिससे लोगों में कोरोना का खौफ और बढ़ गया है. मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित पहली मौत हुई.

इसके साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 12 हो गई है. मध्यप्रदेश में जबलपुर में छह, इंदौर में चार, भोपाल में दो, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक संक्रमित मिले हैं.